Home राज्य छत्तीसगढ़ बस्तर में बारिश से नदी-नाले उफान पर, रायपुर, बिलासपुर में भी पानी...

बस्तर में बारिश से नदी-नाले उफान पर, रायपुर, बिलासपुर में भी पानी गिरा

41
बस्तर में बारिश से नदी-नाले उफान पर, रायपुर, बिलासपुर में भी पानी गिरा

रायपुर। राजधानी समेत पूरे छत्तीसगढ़ में बारिश शुरू हो गई। वहीं, बस्तर में मानसून प्रबल हो गया है। इससे बीजापुर समेत कई जिलों में भारी बारिश हो गई है। बीजापुर में नदी-नाले उफन गए हैं। इस बीच, मौसम विभाग ने बस्तर के कई इलाकों में भारी बारिश की वजह से इस सीजन का पहला रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने राहत आयुक्त को पत्र लिखकर बस्तर के कई इलाकों में जरूरी तैयारी का आग्रह किया है। हालांकि रायपुर और बिलासपुर में आज सुबह से बादल छाए हैं। बीच-बीच में बूंदाबांदी के साथ बारिश भी हो रही है।

लालपुर मौसम केंद्र के अनुसार दुर्ग जिले के के कई हिस्से में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसी तरह, रायपुर से लगे धमतरी और महासमुंद जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी हुआ है। राजधानी रायपुर में भी शनिवार को दोपहर से रात तक रुक-रुककर तेज बारिश जारी है। शुक्रवार को बारिश की मात्रा सामान्य से 18 फीसदी कम थी, जो एक ही दिन में 3 प्रतिशत घटकर 15 ही रह गई है।

दूसरी ओर राजधानी समेत रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के कई इलाके में तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को बीजापुर, सुकमा, दंतेवाड़ा समेत बस्तर के कई इलाकों में भारी से अतिभारी बारिश होने के आसार हैं, इसलिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

बीजापुर में नाले में बहा ट्रक

बस्तर और महाराष्ट्र में हो रही तेज बारिश अब आफत बनने लगी है। लगातार बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं। बीजापुर के भोपालपट्नम क्षेत्र में आज रविवार को ड्राइवर पीडीएस के चावल से भरा ट्रक लेकर मेट्टूपल्ली से होकर बहने वाले बड़ानाला को पार कर रहा था। इसी दौरान ट्रक में कोई तकनीकी खराबी आ गई और इंजन बंद हो गया। इस पर ड्राइवर ट्रक से बाहर निकला। अभी किसी तरह की मदद मिल पाती, तभी नाले में पानी का तेज बहाव आ गया।