Home राज्य छत्तीसगढ़ आंदोलन के दौरान मृत किसान के बेटे से सीएम भूपेश ने की...

आंदोलन के दौरान मृत किसान के बेटे से सीएम भूपेश ने की बात, बोले- इस दुख की घड़ी में हम परिवार के साथ हैं

34
सीएम भूपेश

रायपुर। किसान आंदोलन के दौरान शुक्रवार को मंत्रालय घेराव करने जाने के दौरान मृत किसान के पुत्र से शनिवार को सीएम भूपेश बघेल ने बात की है। उन्होंने इस दौरान कहा कि वे इस दुःख की घड़ी में मृत किसान परिवार के साथ हैं और परिवार की हर संभव सहायता की जाएगी। यही नहीं, सीएम बघेल ने मुआवजा संबंधी मामले पर अपर मुख्य सचिव को जांच के निर्देश दिए।

गौरतलब है कि एनआरडीए दफ्तर के पास चल रहे किसानों की इस आंदोलन ने शुक्रवार को पैदल मार्च निकाला गया था। सभी किसानों को बैरिकेडिंग लगाकर पुलिस ने रोक लिया। सड़क पर ही धरना देने के दौरान किसान सियाराम पटेल (66) बेहोश होकर गिर पड़े। जब तक सियाराम को अस्पताल ले जाते तब तक उनकी मौत हो गई थी। सीएम बघेल किसान सियाराम की मौत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गहरा दुरूख जताते हुए 4 लाख रुपए आर्थिक सहायता राशि देने की घोषणा भी की है।

बुजुर्ग किसान सियाराम पटेल नवा रायपुर इलाके के बरोदा गांव के किसान थे। इनकी जमीन भी नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने ली थी। अपनी जमीन पर मुआवजे रोजगार और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर पिछले 60 दिनों से सियाराम भी इस धरना प्रदर्शन का हिस्सा रहे। प्रदर्शन के दौरान अचानक गिरने के बाद सभी लोग सियाराम को नजदीकी अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।