Home देश सियासी संकट के बीच संजय राउत को ईडी का समन, शिंदे गुट...

सियासी संकट के बीच संजय राउत को ईडी का समन, शिंदे गुट ने उद्धव सरकार से समर्थन वापसी किया एलान

35
सियासी संकट के बीच संजय राउत को ईडी का समन, शिंदे गुट ने उद्धव सरकार से समर्थन वापसी किया एलान

मुंबई। महाराष्ट्र संकट को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गया है। एकनाथ शिंदे गुट ने विधायकों को नोटिस और विधायक दल के नेता के पद से हटाए जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। इस मामले में आज सुनवाई होनी है। वहीं महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी कोरोना संक्रमण से ठीक होने के बाद अस्पताल से वापस लौट आए हैं। ऐसे में अब राज्यपाल की कार्रवाई पर भी सबकी नजर होगी। इस बीच कोश्यारी ने केंद्रीय गृह सचिव को पत्र लिखकर बागी विधायकों के परिवारों को तुरंत सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।

महाराष्ट्र में छाए सियासी संकट के बीच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता संजय राउत को समन भेजा है। उन्हें 28 जून यानी कल ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक, संजय राउत को जमीन घोटाले में ईडी ने समन भेजा है।

शिंदे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका में दावा किया है कि उनके पास 38 विधायकों का समर्थन है। शिंदे गुट ने कहा है कि शिवसेना के विधायक दल के 38 सदस्यों ने महा विकास अघाड़ी सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। ऐसे में एमवीए सरकार ने बहुमत खो दिया है।