Home राज्य छत्तीसगढ़ आज सोनिया गांधी से ईडी करेगी पूछताछ, छत्तीसगढ़ में बड़े प्रदर्शन की...

आज सोनिया गांधी से ईडी करेगी पूछताछ, छत्तीसगढ़ में बड़े प्रदर्शन की तैयारी

24

रायपुर। नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी। इससे पहले जून के मध्य में ईडी ने राहुल गांधी से लगातार पांच दिनों तक पूछताछ की थी। जानकारी के अनुसार सोनिया सुबह 11 बजे तक ईडी दफ्तर पहुंचेंगी।

वहीं इस पूछताछ का विरोध करने के लिए आज छत्तीसगढ़ समेत कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन करेगी। इस बीच, पूछताछ के विरोध में छत्तीसगढ़ कांग्रेस राजधानी रायपुर में ईडी दफ्तर का घेराव करेगी। इसमें प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी तथा हजारों की संख्या में कांग्रेसी शामिल होगें।

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि ईडी भाजपा की एजेंट की तरह काम कर रही है। ईडी की भूमिका मोदी सरकार में भाजपा की प्रचार-प्रचार तंत्र के अलावा कुछ नहीं है। मोदी सरकार के 8 वर्षों में 5,422 केस ईडी के चल रहे हैं। मरकाम ने कहा कि जो लोग भाजपा के विरोध में है ईडी की नजर में वे गुनाहगार है। भाजपा ज्वाइन करते ही सारे केस समाप्त हो जाते है। हेमंत बिस्वा शर्मा, लुईस बर्जर और शारदा घोटाले केस में जिसमें ईडी ने बुलाया, क्रीम लगाई और भाजपा में शामिल हो गए और ईडी ने सब चीजें सफा चट कर दिया।

इधर, ईडी दफ्तर के घेराव में शामिल होने के लिये सभी जिलों से कांग्रेस कार्यकर्ता बड़ी संख्या में राजधानी पहुंचेंगे। ब्लाक अध्यक्ष, ब्लाक पदाधिकारी, वार्ड पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, पार्षद, पंचायत पदाधिकारी, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पंचायत, नगर पालिका के पंचायतों के निर्वाचित पदाधिकारी सभी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।