Home देश आज सोनिया गांधी से फिर ईडी करेगी पूछताछ, विरोध में कांग्रेस करेगी...

आज सोनिया गांधी से फिर ईडी करेगी पूछताछ, विरोध में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

31
आज सोनिया गांधी से फिर ईडी करेगी पूछताछ, विरोध में कांग्रेस करेगी प्रदर्शन

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में आज ईडी दफ्तर में पेश होंगी। इसके विरोध में देशभर में कांग्रेस प्रदर्शन करेगी। सोनिया गांधी ईडी अधिकारियों के सामने अपने बयान दर्ज करा सकती हैं। बताया जा रहा है कि सोनिया गांधी मंगलवार दोपहर ईडी दफ्तर पहुंच सकती है। इससे पहले बीते गुरुवार को भी सोनिया गांधी से पूछताछ की गई थी। पहले दौर की ये पूछताछ दो घंटे तक चली थी। वहीं कांग्रेस के प्रदर्शन के मद्देनजर राजघाट के आसपास धारा 144 लगा दी गई है।

जानकारी के अनुसार पहले दौर की पूछताछ में उन्होंने जांच अधिकारियों के 28 प्रश्नों के उत्तर दिए थे। अधिकारियों ने बताया कि पहले दौर की तरह मंगलवार को होने वाली पूछताछ के दौरान भी कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह पालन किया जाएगा। ईडी कार्यालय में डाक्टर मौजूद रहेंगे और एंबुलेंस भी तैनात रखी जाएगी। सोनिया के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी भी ईडी कार्यालय पहुंच सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी ईडी के दफ्तर जा सकते हैं। पिछले हफ्ते ईडी के दफ्तर में सोनिया गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा भी साथ थीं। कांग्रेस ने अपने शीर्ष नेतृत्व के खिलाफ ईडी की कार्रवाई की निंदा की है। कांग्रेस ने ईडी की इस पूछताछ को राजनीतिक बदले की भावना से उठाया गया कदम करार दिया है।