Home राज्य छत्तीसगढ़ चक्रवाती तूफान का असर खत्म, अब छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

चक्रवाती तूफान का असर खत्म, अब छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

15
चक्रवाती तूफान का असर खत्म, अब छत्तीसगढ़ में गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड

रायपुर। अब चक्रवाती तूफान मंडौस का असर खत्म हो गया है। इससे तापमान में गिरावट का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन दिनों के भीतर न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी। रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया, प्रदेश में उत्तर से ठंडे और शुष्क हवाओं का आगमन शुरू हो रहा है। 16 दिसम्बर को मौसम सूखा रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान में गिरावट होने की संभावना भी बन रही है। अगले 3 दिनों में प्रदेश के न्यूनतम तापमान में 4 से 5 डिग्री तक गिरावट संभावित है। यानी मौसम सामान्य होने की स्थिति में पहुंच जाएगा। बता दें कि गुरुवार तक तापमान असामान्य रूप से गर्म रहा है। रायपुर में सूर्याेदय से पहले दर्ज न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य न्यूनतम तापमान से 5 डिग्री सेल्सियस अधिक था। दिन का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक रहा है।

इन इलाकों में ज्यादा ठंड

छत्तीसगढ़ के ठंडे स्थानों में शुमार पेण्ड्रा रोड, कवर्धा, नारायणपुर, अंबिकापुर, कोरिया, जशपुर में भी स्थिति सामान्य नहीं है। गुरुवार को पेण्ड्रारोड में अधिकतम तापमान 27.8 डिग्री सेल्सियस था जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ यह भी सामान्य से 5 डिग्री अधिक है। अंबिकापुर का न्यूनतम तापमान 12.7 डिग्री था जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक है। कोरिया सबसे ठंडी जगह रही जहां तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।