Home बिलासपुर संभाग कोरबा छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव का आठवां केस, हाल ही में लंदन से...

छत्तीसगढ़ में कोरोना पॉजिटिव का आठवां केस, हाल ही में लंदन से लौटा था युवक

64
कोरोना पॉजिटिव

कोरबा। कोरोनावायरस का एक नया केस प्रदेश में सामने आया है। कोरबा के रहने वाले एक युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। छत्तीसगढ़ में अब तक 8 मामले आ चुके हैं। हाल ही में लंदन से लौटे कोरबा के रामसागर पारा के एक युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। एम्स रायपुर लैब में जांच के बाद डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि संक्रमित युवक लंदन पढ़ाई के लिए गया था और वहां संक्रमण के दौरान वह वापिस अपने घर आया। इसके बाद से ही उसे घर पर क्वॉरेंटाइन व चिकित्सकीय देखरेख में रखा गया था।

कोरबा में बाहर से आए करीब 1500 लोगों को होम क्वारेंटाइन में रखा गया है। जिसमे करीब 300 लोग विदेश से वापस लौटे हैं। उसमे लंदन से लौटा यह युवक भी शामिल हैं। वार्ड क्रमांक 1 रामसागरपारा में रहने वाले इस युवक की दोनों रिपोर्ट पॉजीटिव आई हैं। युवक को मंगलवार को रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया है।

अब 600 से ज्यादा लोगों के लिए जा चुके हैं सैंपल

इसके अलावा इन मरीजों के परिजन व अन्य डेढ़ सौ लोग जिनके संपर्क में यह आए थे, उन सभी की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बीमारी की आशंका को देखते हुए राज्य में अब तक 641 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। 581 की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से 573 रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। 40 लोगों की जांच रिपोर्ट अभी नहीं मिली है।