Home राज्य छत्तीसगढ़ कुएं में गिरा हाथी, बड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी से निकाला गया…जानिए...

कुएं में गिरा हाथी, बड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी से निकाला गया…जानिए पूरा मामला

12
कुएं में गिरा हाथी, बड़ी मशक्कत के बाद जेसीबी से निकाला गया…जानिए पूरा मामला

जशपुर। जशपुर के पत्थलगांव रेंज में 12 हाथियों का दल उत्पात मचा रहा है। इसी दल का एक नर हाथी कुएं में गिर गया। हालांकि बड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर जेसीबी के माध्यम से निकाला गया। दरअसल, कछार गांव में बने इस गहरे कुएं में गिरे हाथी को निकालने की स्थानीय लोग लगातार कोशिश की गई, लेकिन वह बार-बार कुएं गिर जा रहा था। इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। हालांकि सभी का प्रयास असफल रहा। इस बीच, ग्रामीणों ने कुएं में नर हाथी फंसे होने की सूचना वन विभाग को पहुंचाई। इसके बाद जेसीबी के साथ पूरी टीम पहुंची।

जानकारी के अनुसार जशपुर पत्थलगांव रेंज के कछार गांव में बस्ती के पास आए 12 हाथियों के दल को खदेड़ने के दौरान नर हाथी कुएं में गिरा था। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उन्होंने हाथी को रेस्क्यू करना शुरू किया। काफी प्रयास करने के बाद वन विभाग की टीम ने जेसीबी मशीन की सहायता ली। जेसीबी की सहायता से कुएं को खोद कर वन विभाग की टीम ने कुएं से हाथी को बाहर निकाला।

कुएं से बाहर आते ही भयभीत हाथी ने भीड़ पर आक्रमण कर दिया। सामने आए एक ग्रामीण को हाथी ने सूढ़ में लपेट कर पटक दिया। इस घटना में ग्रामीण घायल हुआ है। उसे इलाज के लिए पत्थलगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। यह घटना का कछार गांव की है। गांव में 12 हाथियों के दल को देखकर निवासी भयभीत है। हालांकि बाद में हाथी को वन विभाग की टीम अपने साथ ले गई।