Home बिलासपुर संभाग कोरबा कोरबा में हाथियों का आतंक, मासूम बच्ची को सूंड से खींचकर किया...

कोरबा में हाथियों का आतंक, मासूम बच्ची को सूंड से खींचकर किया हमला

11
हाथियों का आतंक

कोरबा। कोरबा जिले के करतला वन परिक्षेत्र के अंतर्गत मंडवनी में हाथी ने दो बच्चियों को घायल कर दिया। इसमें 7 साल की एक बच्ची की हालत बेहद गंभीर बनीं हुई है। वहीं दूसरी लड़की को मामूली चोटें आई हैं। दोनों बच्चियों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। करतला वन परिक्षेत्र के अंतर्गत मंडवनी के पास यह हादसा हुआ है।

जानकारी के मुताबिक दामिनी राठिया और उसकी सहेली जगमति राठिया गांव के बस्ती से लगे तालाब में कार्तिक स्नान करने गई थी वापस लौटते समय रास्ते में हाथी को देखकर दोनों भागने लगीं, तभी दौरान हाथी ने दामनी को सुड से उठा कर पटक दिया।

वहीं दूसरी सहेली जगमति जान बचा कर भागी और घटना की जानकारी गांव वालों को दी। हाथी के चीखपुकार सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो हाथी भाग गया था घायल बच्ची को 112 की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है उसकी हालत बेहद गम्भीर बनीं हुई है।

हालांकि घटना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और मुआवजे की कार्रवाई को भी पूरी किया गया है। ग्रामीणों की माने तो हाथी के हमले से गांव मे दहशत का माहौल है। वन विभाग ने घायल के परिजनों को वन विभाग से मिलने वाली तत्कालिक सहायता राशि 500 रुपये दिए हैं।