Home क्राइम जशपुर में हाथियों ने हमला कर दो ग्रामीणों को मार डाला, 15...

जशपुर में हाथियों ने हमला कर दो ग्रामीणों को मार डाला, 15 दिन 4 की हो चुकी है मौत

15
जशपुर में हाथियों ने हमला कर दो ग्रामीणों को मार डाला, 15 दिन 4 की हो चुकी है मौत

जशपुर। छत्तीसगढ़ के क्षेत्रों में हाथियों का उत्पात मचा रहा है। इस बीच, जशपुर में हाथियों का दल भ्रमण कर रहा है। इससे पूरे इलाके में दहशत है। जानकारी के अनुसार कुनकुरी वनपरिक्षेत्र में दो अलग-अलग घटनाओं में हाथियों के हमले से दो लोगों की मौत हो गई है। मृतको में एक महिला और एक पुरुष शामिल हैं। इस इलाके में बीते 15 दिन में हाथियों के हमले की तीन अलग अलग घटनाओं में 4 लोगों की मौत हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार ग्राम कंडोरा निवासी त्रिलोचन यादव आज सुबह अपने घर के पास स्थित लीची बगान में घूम रहे थे। इसी दौरान बगान में घुस आए एक हाथी ने उन पर हमला कर दिया। घटना में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। दूसरी घटना कुनकुरी वन परिक्षेत्र के ग्राम जाम चुवा की है। यहां शौच के लिए घर से बाहर निकली 62 वर्षीय वृद्ध महिला सनियारो बाई को हाथियों ने कुचल कर मार डाला।

कुनकुरी वन परिक्षेत्र में इस समय 5 दल में 45 हाथी विचरण कर रहे हैं। जो हाथी वयस्क हो चुके हैं उन्हें मखना हाथी कहा जाता है जो मदकाल में होने के कारण दल से निकाले हुए हैं। ये काफी आक्रामक होते हैं और इंसानों द्वारा खदेड़े जाने से उनपर हमला करते हैं। 3 गश्ती दल हाथी विचरण क्षेत्रों में लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं। हाथियों के बढ़ते हमलों को देखते हुए अब 3 और पेट्रोलिंग टीम तैयार की गई है। वहीं कटहल पकने के कारण हाथियों का दल गांव में घुस रहे हैं। जिसको लेकर भी वन विभाग अब ग्रामीणों से कटहल तोड़कर उसे गड्ढों में डालने की अपील कर रहा है।