Home राज्य छत्तीसगढ़ अंबिकापुर में हाथियों ने नेशनल हाईवे को रोका, निगरानी में लगा वन...

अंबिकापुर में हाथियों ने नेशनल हाईवे को रोका, निगरानी में लगा वन विभाग

13
अंबिकापुर

अंबिकापुर। हाथियों का दल अंबिकापुर-रामानुजगंज राष्ट्रीय राजमार्ग पर ग्राम करजी पहुंच गया। हाथियों के राष्ट्रीय राजमार्ग को पार करने के कारण आवागमन रोकना पड़ा। इस दौरान वन विभाग की टीम हाथियों की मौजूदगी वाले स्थल पर सड़क के दोनों ओर पूरी मुस्तैदी से तैनात रही ताकि कोई भी वाहन मार्ग से गुजरने न पाए।

हाथियों का दल जब धीरे-धीरे राष्ट्रीय राजमार्ग से आगे निकल गया तब आवाजाही शुरू कराई गई। जिस गांव के किनारे से होकर हाथी गुजरे,वहां सारी रात लोग रतजगा करने के लिए मजबूर हुए । हाथियों का यह दल राजपुर और प्रतापपुर वन परिक्षेत्र के सीमावर्ती जंगल में पहुंच चुका है।

जशपुर जिले से 10 हाथियों का एक नया दल दो दिन पहले सरगुजा जिले के लुंड्रा वन परिक्षेत्र में प्रवेश कर गया था। बताया गया है कि दूसरे दलों की तुलना में इस दल में शामिल हाथी शांत प्रवृत्ति के हैं। हाथियों द्वारा लुंड्रा वन परिक्षेत्र में गन्ना ,धान, टमाटर व सब्जी वर्गीय फसलों को नुकसान पहुंचाया था। पुराने रूट पर आगे बढ़ते हुए हाथियों का यह दल बलरामपुर जिले के राजपुर वन परिक्षेत्र के बाटीडांढ़ होते चाची के जंगल में बुधवार की सुबह ही पहुंच गए थे।