Home क्राइम मरवाही में हाथियों ने मजदूरों को कुचला, एक की मौत…जानिए पूरा मामला

मरवाही में हाथियों ने मजदूरों को कुचला, एक की मौत…जानिए पूरा मामला

16
मरवाही में हाथियों ने मजदूरों को कुचला, एक की मौत…जानिए पूरा मामला

पेंड्रा। मरवाही वन मंडल में भी हाथियों का एक दल पहुंचा, जिससे इलाके के ग्रामीण दहशत में है। दरअसल, तीन दंतैल हाथियों का ये दल मध्यप्रदेश की सीमा अनूपपूर से होते हुए मरवाही वन परिक्षेत्र के सिवनी मालाडांड़ में आज पहुंचा। इन हाथियों में से एक ने मजदूरों पर हमला कर दिया, जिससे 1 मजदूर की मौत हो गई, जबकि दूसरा गभीर रूप से घायल है।

जानकारी अनुसार जहां मनरेगा के दो मजदूरों के ऊपर तीन हाथियों में से एक हाथी जो कि अन्य दो हाथियों से अलग हो चुका है। इस हाथी ने इन मजदूरों के पर जोरदार हमला कर दिया। हाथी के हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीं एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई है।

वन विभाग के अनुसार आज की बताई जा रही है। मजदूरों पर हमला इतना अचानक हुआ कि कुछ भी सोचने समझने का मौका ही नहीं मिला। मजदूर सहदेव को घायल अवस्था में मरवाही उप स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था, वहीं बदिराम को भी स्थानीय और वन विभाग की मदद से जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान मौतो हो गई।

यह घटना मरवाही वन परिक्षेत्र के मालाडांड़ के सिवनी वन परिसर अंतर्गत हुई है। बताया जा रहा है कि रात को ही हाथियों का प्रवेश हुआ, जिसकी कोई पूर्व सूचना किसी के पास नहीं थी। वन विभाग के द्वारा इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। प्रारंभिक तौर पर मृतक के परिजनों 25000/- की सहायता राशि दे दी गई है। घायल का इलाज बेहतर कराया जा रहा है।