Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर रायपुर में रोजगार मेला, अमेजन जैसी कंपनियां दे रही जॉब

रायपुर में रोजगार मेला, अमेजन जैसी कंपनियां दे रही जॉब

89
रायपुर में रोजगार मेला, अमेजन जैसी कंपनियां दे रही जॉब

रायपुर। जिला प्रशासन और रोजगार कार्यालय की तरफ से आयोजित इस मेले में इसमें ट्रेनिंग के साथ रोजगार के अवसर बेरोजगार युवाओं को मिलेंगे। जानकारी के अनुसार राजधानी के विधानसभा रोड स्थित शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था सड्डू में सोमवार को सुबह 9 बजे से अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन किया जा रहा है। इस मेले का उद्देश्य स्थानीय रोजगार को प्रोत्साहित करना है। पोर्टल www.apprenticeship.gov.in पर उद्योग और प्रतिष्ठानों का पंजीयन किया जा सकता है। इससे आईटीआई उत्तीर्ण प्रशिक्षणार्थी को रोजगार का अवसर मिल सकेगा।

इस मेले में जिले के सभी उद्योग, प्रतिष्ठान अप्रेंटिसशिप और प्लेसमेंट रखने के लिए सम्मिलित होंगे । अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए इच्छुक उम्मीदवार को अपने क्वॉलिफिकेशन से जुड़े दस्तावेज के साथ आज सुबह से संस्था में उपस्थित होना होगा। आईटीआई सड्डु, रायपुर में इस अप्रेंटिसशिप मेले में भाग लेने वालों को पहले अलग-अलग कंपनियों में ट्रेनिंग फिर नौकरी का मौका मिलेगा। फ्रेशर्स भी यहां आवेदन कर सकेंगे।

जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र की तरफ से प्लेसमेंट कैंप लगाया जा रहा है। यह कैंप रोजगार रायपुर में पुराना पुलिस मुख्यालय कैम्पस में सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक आयोजित किया गया। यहां एयरटेल पेमेन्ट बैंक लिमिटेड, अलर्ट एस.जी.एस. प्राइवेट लिमिटेड, मर्चेन्ट एक्सीक्यूटीव, रूरल बैंक मित्र सिक्यूरिटी गार्ड, कम्प्यूटर ऑपरेटर के 79 पदों पर भर्ती करेंगे। इन पदों पर भर्ती के लिए 8वीं से स्नातक उत्तीर्ण आवेदक पात्र होंगे। इन पदों पर चयन के बाद अभ्यर्थियो को 7 हजार से 12 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

11 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा

ओमकारा सॉल्यूशन्स, रायपुर गुजरात एवं औरंगाबांद प्लांट के लिए ऑटोमेटेड टेक्निशियन और अमेजान पैंकिंग कंपनी अहमदाबाद के लिए वर्कर के 1100 पदों पर भर्ती करेगी। इसके लिए न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं उत्तीर्ण आवेदक इस भर्ती में शामिल हो सकते है। इसमें लगभग 11 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन मिलेगा।