Home मनोरंजन बॉलीवुड इमरान हाशमी की फिल्म ‘चीट इंडिया’ का टाइटल बदला, सेंसर बोर्ड ने...

इमरान हाशमी की फिल्म ‘चीट इंडिया’ का टाइटल बदला, सेंसर बोर्ड ने जतायी थी आपत्ति

5
इमरान हाशमी की फिल्म 'चीट इंडिया' का टाइटल बदला, सेंसर बोर्ड ने जतायी थी आपत्ति

नई दिल्ली. एक बार फिर एक बॉलीवुड फिल्म पर सेंसर बोर्ड की गाज गिरी है। हम बात कर रहे हैं अगले शुक्रवार रिलीज होने वाली इमरान हाशमी की फिल्म ‘चीट इंडिया’ की, जिसका टाइटल बदल गया है। इस फिल्म के टाइटल को फिल्म की रिलीज से कुछ ही दिन पहले बदलने की बड़ी वजह इस पर सेंसर बोर्ड की आपत्ति है। फिल्म के टाइटल पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि फिल्म का टाइटल भ्रमित करने वाला और विवादित है। इसके बाद निर्माताओं ने समझदारी दिखाते हुए इस फिल्म के नाम में बदलाव कर दिया है।

‘चीट इंडिया’ अब बनीं ‘वाय चीट इंडिया’…

अब इस फिल्म का नाम बदलकर ‘वाय चीट इंडिया’ रख दिया गया है। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट की मानें तो सूत्र ने ये जानकारी दी है कि सेंसर बोर्ड (सीबीएफसी) ने बीते गुरुवार को इस फिल्म को देखा था और उन्हें इस फिल्म का टाइटल आपत्तिजनक लगा। इसके बाद निर्माताओं को फिल्म के नाम में बदलाव करना पड़ा। इस फिल्म के नाम में बदलाव करने के बाद एक बयान जारी कर निर्माताओं ने बताया है, ‘सीबीएफसी को फिल्म के नाम ‘चीट इंडिया’ पर चिंताएं थी। हमने एग्जामिनिंग कमेटी और रिवाइजिंग कमेटी को बताया कि क्योंकि ये नाम करीब एक साल से सार्वजनिक हो चुका है और ट्रेलर, टीवी प्रोमोज समेत सभी जगहों पर प्रकाशित हो चुका है। फिल्म की रिलीज के एक हफ्ते पहले इसके नाम में बदलाव करने से काफी समस्या होगी लेकिन फिर भी कम समय के चलते समझौता करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था औ इसीलिए नया टाइटल- वाय चीट इंडिया कर दिया गया।’

बता दें कि इस फिल्म को सौमिक सेन ने निर्देशित किया है। इस फिल्म में इमरान हाशमी एक ऐसे ठग की भूमिका में है जो फर्जी तरीके से परीक्षाएं पास कराने के एवज में पैसे कमाता है। ये फिल्म पहले ‘मणिकर्णिका’ और ‘ठाकरे’ के साथ 25 जनवरी को रिलीज होनी थी। लेकिन बाद में इसकी रिलीज की तारीख में भी बदलाव करना पड़ा था और अब ये फिल्म 18 जनवरी 2019 को रिलीज होनी है।