Home क्राइम मंगनार के इलाके में नक्सलियों व सुरक्षा बल के जवानों के बीच...

मंगनार के इलाके में नक्सलियों व सुरक्षा बल के जवानों के बीच मुठभेड़, दो ईनामी नक्सली गिरफ्तार

62
मंगनार के इलाके में नक्सलियों व सुरक्षा बल के जवानों के बीच मुठभेड़,
file image

दंतेवाड़ा। विधायक भीमा मंडावी की हत्या, बुर्कापाल, नीलवाया जैसी वारदातों में शामिल नक्सली को एनकाउंटर में मार गिराए जाने के दूसरे दिन आज फिर फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ के बाद फोर्स को दो ईनामी नक्सलियों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता हासिल हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बल के जवान मंगनार इलाके में सर्चिंग के लिये निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर फायरिंग कर दी। जवानों ने जवाबी कार्यवाही करते हुये मोर्चा संभाला। दोनों ओर से मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बल के जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग रहे थे, इसी दौरान फ़ोर्स के जवानों ने दो ईनामी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

जिन नक्सलियों को सुरक्षा बल के जवानों ने गिरफ्तार किया है उनमें दो लाख रुपये का इनामी नक्सली बावन और एक लाख रुपये का इनामी नक्सली लक्ष्मण वेट्टी शामिल है। बावन, नक्सली प्लाटून नम्बर 16 का सदस्य है। वहीं लक्ष्मण वेट्टी नक्सलियों की जनताना सरकार का अध्यक्ष है। मुठभेड़ के बाद मौके से जवानों ने बड़ी संख्या में नक्सली सामान भी बरामद किया है। और एहतियात के तौर पर जवानों ने इलाके की सर्चिंग बढ़ा दी है।

दन्तेवाड़ा एसपी अभिषेक पल्लव ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि क्षेत्र में दो बड़े नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बल के जवानों को भेजा गया था, जिसमे जवानों को बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। बारसूर थाना क्षेत्र का मंगनार का यह इलाका नक्सलियों के गढ़ के रुप में जाना जाता है।