Home राज्य छत्तीसगढ़ जांजगीर में राहुल का बचाने के लिए गुजरात से रोबोट लेकर पहुंचे...

जांजगीर में राहुल का बचाने के लिए गुजरात से रोबोट लेकर पहुंचे इंजीनियर

24
जांजगीर में राहुल का बचाने के लिए गुजरात से रोबोट लेकर पहुंचे इंजीनियर

जांजगीर-चांपा। जिले में बोरवेल में फंसे 11 साल के मासूम को बचाने की मुहिम तेज हो गई है। 60 फीट में फंसे राहुल को रोबोट से निकालने की कोशिश शुरू होगी। दरअसल, गुजरात से रोबोटिक टीम पहुंच गई है। अभी रोबोट को कमांड दिया जा रहा है। इसके बाद उसे गड्ढे में उतारा जाएगा। रोबोटिक इंजीनियर महेश अहीर का कहना है कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो आधा घंटा में बालक को निकाल लिया जाएगा।

गौरतलब है कि राहुल साहू शुक्रवार की दोपहर दो बजे से घर की बाड़ी में खोदे गए बोर में गिर गया तब से उसे बचाने प्रशासन और पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। 41 घंटे बाद अभी तक उसे बाहर नहीं निकाला जा सका है रोबोटिक टीम के यहां पहुंचने से उम्मीद जगी है और रोबोट को कमांड दिया जा रहा है। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर तैनात हैं उम्मीद है कि रोबोटिक टीम को बच्चे को निकालने में कामयाबी मिलेगी।

जानकारी के अनुसार बोरवेल में पानी ज्यादा है, जिसके कारण खुदाई में दिक्कत आ रही थी। अब वहां से पानी के स्तर को कम करने का भी प्रयास किया जा रहा है डिब्बे और बर्तन से पानी बाहर निकाला जा रहा है। राहुल को केला भी पहुंचाया गया।

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने ली जानकारी

राज्यपाल अनुसुइया उइके, विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत और प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भी पिहरीद के घटनाक्रम की जानकारी ली। राहत और बचाव के संबंध में अपनी बातें रखी। सीएम भूपेश बघेल भी हर पल की अपडेट लगातार ले रहे हैं। हालांकि राहुल को बचाने की उम्मीद बढ़ गई है।