Home राज्य छत्तीसगढ़ राशि स्वीकृत होने के बाद भी नहीं लग पाई व्यावासियक परिसर लिफ्ट,...

राशि स्वीकृत होने के बाद भी नहीं लग पाई व्यावासियक परिसर लिफ्ट, दिव्यांगों को करना पड़ता असुविधा का सामना

195
राशि स्वीकृत होने के बाद भी नहीं लग पाई व्यावासियक परिसर लिफ्ट, दिव्यांगों को करना पड़ता असुविधा का सामना

@ सुरज मानिकपुरी
कवर्धा।
व्यावासियक परिसर में लिफ्ट का काम अटका हुआ है। इसके लिए नगरपालिका ने ठेकेदार को स्वीकृत राशि से दोगुनी राशि एडवांस में जारी की पर लगभग 9 साल बाद भी कॉम्पलेक्स में लिफ्ट नहीं लग पाई है। वहीं इस मामले में पालिका द्वारा ठेकेदार को तीन बार नोटिस जारी किया गया है,जिसके बाद भी काम अटका हुआ है। शनिवार को समय सीमा समाप्त होने पर सीएमओ सुनील अग्रहरी के निर्देश पर नगर पालिका के अमले ने स्थल का पंचनामा एवं आसपास के लोगों और व्यापारियों का बयान दर्जा किया।
वर्ष 2009-10 में नगर पालिका द्वारा शहर के एकता चौक में करोडों की लागत से भारतमाता व्यवसायिक का निर्माण कराया गया था। तीन मंजिला इमारत में दिव्यांगो के लिए लिफ्ट लगाने के लिए 8 लाख रूपये अलग से स्वीकृत किए गए थे। लेकिन तत्कालीन समय में कार्य पूरा नहीं हो पाया। लिफ्ट के लिए 8 लाख की बजाय 15 लाख रुपए एडवांस में दिए गए पर लगभग 9 साल बाद भी यहां लिफ्ट नहीं लग पाई है। इससे तीन मंजिला इमारत में चढ़ने के लिए दिव्यांगों को असुविधा का सामना करना पड़ता है।
इस बात का खुलासा तब हुआ जब विपक्षी पार्षदों ने पूर्व में किये गए कार्यो को खंगालना शुरू किया। नगरपालिका पार्षदों द्वारा मामला उठाने के बाद नगर पालिका अधिकारी भी मान रहे हैं कि स्वीकृत राशि से दोगुनी राशि ठेकेदार को दी गई है। अब इस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।
वही मुख्य नगरपालिका अधिकारी सुनील अग्रहरि मामले पर कड़ाई से जांच करा रहे हैं।
उन्होंने कहा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। जांच पूरी होने के बाद नगर पालिका के कर्मचारी अधिकारी दोषी पाए जाते हैं या ठेकेदार दोषी पाए जाते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।