Home राज्य दिल्ली फेनीः खतरनाक हो सकते हैं अगले 24 घंटे, इन राज्यों पर मंडरा...

फेनीः खतरनाक हो सकते हैं अगले 24 घंटे, इन राज्यों पर मंडरा रहा है तूफान

81
फेनी

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार तमिलनाडु सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में चक्रवाती तूफान फेनी का खतरा मंडरा रहा है। इस खतरे के चलते मौसम विभाग ने दक्षिण भारत में अलर्ट जारी किया है। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि चक्रवाती तूफान फेनी अगले 24 घंटे में तमिलनाडु के तट सहित दक्षिण के कई हिस्सों में तबाही मचा सकता है।

फेनी तूफान के चलते अगले कुछ दिनों तक तमिलनाडु, केरल और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार हिंद महासागर और दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में बना भारी दबाव तेजी से चक्रवाती तूफान में बदल रहा है। संभावना जताई जा रही है कि यह चक्रवाती तूफान 30 अप्रैल की शाम तक उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकराएगा।

इस बारे में भारतीय मौसम विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि, अब तक के आकलन के अनुसार यह कुछ घंटों में आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के तटों के पास पहुंच जाएगा, लेकिन इसकी तटों से टकराने की संभावना नहीं है। यह भी संभव है कि तट पर पहुंचने से पहले यह मुड़ जाए। हम इसके रास्ते पर नजर रखे हुए हैं।’