Home राज्य छत्तीसगढ़ सिम्स पीडियाट्रिक विभाग के आईसीयू में लगी आग, गंभीर बच्चों को प्राइवेट...

सिम्स पीडियाट्रिक विभाग के आईसीयू में लगी आग, गंभीर बच्चों को प्राइवेट अस्पतालों में किया गया शिफ्ट

40
सिम्स पीडियाट्रिक विभाग के आईसीयू में लगी आग, गंभीर बच्चों को प्राइवेट अस्पतालों में किया गया शिफ्ट

बिलासपुर। सुबह 11 बजे उस समय अफरा-तफरी मच गयी जब सिम्स के पीडियाट्रिक्स विभाग के आईसीयू में अचानक आग लग गयी। आग लगने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया और तुरंत बच्चों को आईसीयू से निकाला गया। मिली जानकारी के अनुसार उस समय 40 बच्चे वहां एडमिट थे। कुछ गंभीर बच्चों को तुरंत प्राइवेट अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पीडियाट्रिक्स आईसीयू के नीचे ग्राउंड फ्लोर पर आग लगी थी। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि बेहद अंधेरा सा छा गया था। पीडियाट्रिक आईसीयू में धुंआ भर गया था। वार्ड में मौजूद बच्चे जोर-जोर से रोने लग गए। कई लोग अस्पताल से बाहर भागने लगे। पर मौके की नजाकत को समझते हुए सिम्स के डाक्टरों एवं कर्मचारियों बच्चों को बाहर निकालना शुरू किया। चूंकि सिम्स में आग बूझाने के लिए कोई फायर सिस्टम नहीं है इसलिए पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की गई। फायर ब्रिगेड को तत्काल सूचना भेज गई। कुछ देर में फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। समाचार लिखे जाने तक आग पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका है।

आग लगने के बाद पूरा वार्ड खाली करा दिया गया है। 10 से अधिक बच्चों को प्रायवेट अस्पताल में भेजा जा रहा है। कम गंभीर बच्चों को जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। सिम्स के डिप्टी सुपरिटेंडेंट डा0 लखन सिंह ने बताया कि घटना से बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और सभी बच्चे एकदम सुरक्षित हैं।