Home राज्य छत्तीसगढ़ मुंबई जा रहे एयर इंडिया के विमान के बाएं इंजन में लगी...

मुंबई जा रहे एयर इंडिया के विमान के बाएं इंजन में लगी आग, देर रात रायपुर में आपात लैंडिंग

7
एयर इंडिया

रायपुर। ओडिशा के भुवनेश्वर से शुक्रवार को मुंबई जा रहे सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया के एक विमान की तकनीकि खराबी के चलते देर रात रायपुर एयरपोर्ट पर आपात लैंडिग करानी पड़ी। इस दौरान विमान में 189 यात्री सवार थे। सभी को सुरक्षित उतार लिया गया है। स्थिति को देखते हुए रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर दो घंटे के लिए विमानों की आवाजाही को रोक दिया गया है। अधिकारियों ने संभावना जताई है कि स्थिति ठीक नहीं रहने पर विमानों को डायवर्ट किया जा सकता है।

जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया के विमान एआई 670 ने शुक्रवार शाम करीब 5.06 बजे भुवनेश्वर से उड़ान भरी थी। विमान के उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही उसके बाएं इंजन से धुआं निकलने लगा और आग दिखाई दी।

इस पर विमान के पायलट ने इमरजेंसी का सिग्नल दिया। रायपुर एयरपोर्ट पास होने के कारण यहां पर उसकी आपात लैंडिंग कराई गई। इसके बाद अधिकारियों और कर्मचारियों ने स्थिति पर नियंत्रण किया। सभी यात्री और क्रू मेंबर सुरक्षित उतार लिए गए।

नागपुर रूट डायवर्ट

आपात स्थिति को देखते हुए रायपुर एयरपोर्ट को दो घंटे शाम 7 बजे से 9 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान हवाई सेवाएं बाधित रहेंगी। शाम को कोलकाता और मुंबई से इंडिगो की फ्लाइट आती है। इसके अतिरिक्त दिल्ली और जयपुर के लिए उड़ानें हैं। अधिकारी स्थिति को नियंत्रित होने की संभावना जता हैं। ऐसा नहीं होने पर रायपुर आने वाली फ्लाइट को नागपुर डायवर्ट किया जाएगा।