Home बड़ी ख़बर अमेरिका में गोलीबारी, हमलावर नौसैनिक समेत 3 की मौत

अमेरिका में गोलीबारी, हमलावर नौसैनिक समेत 3 की मौत

16
अमेरिका

होनोलुलु। अमेरिका के हवाई स्थित मिलिट्री बेस पर्ल हार्बर पर एक हमलावर ने खुलेआम गोलीबारी कर दी। इसमें रक्षा विभाग के 2 कर्मचारियों की मौत हो गई, वहीं एक की हालत गंभीर है। अफसरों के मुताबिक, हमलावर ने फायरिंग के बाद खुद को गोली मार ली। उसकी पहचान अमेरिकी नौसैनिक के तौर पर हुई है।

भारतीय वायुसेना के एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया घटना के वक्त पर्ल हार्बर में ही थे। वे हिंद-प्रशांत क्षेत्र के अफसरों के साथ एक कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। भारतीय वायुसेना के सभी अधिकारी सुरक्षित हैं। घटना के बाद बेस को पूरी तरह बंद कर दिया गया। सिर्फ पुलिस और मिलिट्री टीम के वाहनों को अंदर जाने की अनुमति दी गई है।

पर्ल हार्बर में अमेरिका की हिंद-प्रशांत महासागर क्षेत्र की टुकड़ी के लिए जहाजों और पनडुब्बियों का आधुनिकीकरण होता है। इसके अलावा इनकी मरम्मत और मेंटेनेंस की देखरेख भी यहीं होती है। पर्ल हार्बर में अमेरिका के करीब 10 नौसैनिक युद्धपोत और 15 पनडुब्बियां तैनात हैं।

पैसिफिक एयर चीफ सिम्पोसियम में हिस्सा लेने पहुंचे वायुसेना प्रमुख

एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया अमेरिका की तरफ से हिंद-प्रशांत महासागर क्षेत्र के वायुसेना प्रमुखों के लिए आयोजित कार्यक्रम पैसिफिक एयर चीफ सिम्पोसियम (पैक्स 2019) में हिस्सा लेने गए हैं। इस कॉन्फ्रेंस का मकसद क्षेत्रीय सुरक्षा और आपसी सहयोग बढ़ाने के लिए नई योजनाओं को आकार देना है। अमेरिका के अलावा 20 देशों के एयर चीफ मार्शल इस कॉन्फ्रेंस में शामिल हैं।