Home बड़ी ख़बर अमेरिका में कोरोना से नवजात की पहली मौत, 24 घंटे पहले संक्रमित...

अमेरिका में कोरोना से नवजात की पहली मौत, 24 घंटे पहले संक्रमित हुआ था

30
कोरोना

वॉशिंगटन। कोरोनावायरस महामारी की वजह से अमेरिका में पहली बार किसी नवजात की मौत का मामला सामने आया है। अमेरिका के शिकागो में इस महामारी से संक्रमित नवजात बच्चे ने दम तोड़ दिया। उसकी वास्तविक उम्र का खुलासा नहीं किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि दुनिया में इस तरह का यह पहला मामला है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसी हफ्ते की शुरुआत में नेशविले में दो महीने का बच्चा कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया था, लेकिन इस बीमारी से मरने वाला यह सबसे कम उम्र का अमेरिकी बच्चा है।

हालांकि, बच्चों की मौतों को लेकर कई दावे किए जा रहे हैं। कुछ दिन पहले न्यू इंग्लैंड जर्नल में चायनीज शोधकर्ताओं का एक लेख प्रकाशित हुआ था, जिसमें 10 महीने के नवजात की मौत का जिक्र किया गया था। इसमें बताया गया था कि अस्पताल में भर्ती होने के चार हफ्ते बाद उसकी मौत हो गई थी। संक्रमण की वजह से बच्चे के ऑर्गन फेल हो गए थे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में गवर्नर जेबी प्रित्जकर ने कहा, श्नवजात को 24 घंटे पहले कोरोनावायरस का संक्रमण हुआ था। उसकी मौत की खबर ने मुझे हिलाकर रख दिया। उसके मौत की पूरी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया, श्मैं जानता हूं, एक नवजात की मौत की खबर कितनी दुखदायी हो सकती है। यह पूरे परिवार के बेहद दुखभरा समय है, जो पूरे साल भर से बच्चे के आने की खुशियां संजो रहा था।