Home राज्य छत्तीसगढ़ शिकायतों के जल्द निपटारे के लिए हर मंगलवार को होगी समीक्षा बैठक,...

शिकायतों के जल्द निपटारे के लिए हर मंगलवार को होगी समीक्षा बैठक, कलेक्टर ने जारी किए निर्देश

34
शिकायतों के जल्द निपटारे

कोरिया, सुरेंद्र मिनोचा। जिले में विभाग बार शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु प्रत्येक मंगलवार को समीक्षा बैठक होगी इस हेतु सभी 47 विभागों के लिए रोस्टर तय कर दिया गया है यह बैठक साप्ताहिक समय सीमा की बैठक के पश्चात होगी जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित आवेदन पत्रों ,शिकायतों तथा अन्य बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी।

इस संबंध में कलेक्टर ने बताया कि सभी विभाग प्रमुखों को पत्र प्रेषित कर निर्धारित समय एवं स्थान पर संपूर्ण जानकारी के साथ उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं कलेक्टर ने प्रशासनिक कार्यों में गतिशीलता लाने, भविष्य में विभागीय शिकायतों में कमी होने, प्रशासन के सभी जन कल्याणकारी कार्य समय पर पूरे होने पर शासन को और अधिक दक्ष बनाने एवं प्रशासन के प्रति लोगों को विश्वास बढ़ाने के उद्देश्य से यह रोस्टर तय किया है।

कलेक्टर ने कहा कि 7 मई को लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग ,14 मई को महिला एवं बाल विकास विभाग ,21 मई को कृषि विभाग, 28 मई को जल संसाधन विभाग ,4 जून को शिक्षा विभाग ,शिक्षा मिशन और खेल एवं युवा कल्याण विभाग ,11 जून को स्वास्थ्य विभाग, 18 जून को शहरी विकास अभिकरण एवं नगरी निकाय ,25 जून को ग्रामीण यांत्रिकी सेवा, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना ,जिला समाज कल्याण और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के कार्यों प्राप्त लंबित निराकृत आवेदन पत्रों आदि की समीक्षा की जाएगी।

इसी प्रकार 2 जुलाई को आदिवासी विकास विभाग ,9 जुलाई को राजस्व एवं पंजीयक विभाग, 16 जुलाई को खाद्य, सहकारिता ,विपणन, नागरिक आपूर्ति निगम ,23 जुलाई को उद्यानिकी विभाग ,30 जुलाई को पशु चिकित्सा विभाग ,6 अगस्त को रेशम विभाग तथा 13 अगस्त को मत्स्य विभाग के कार्यों प्राप्त लंबित निराकृत आवेदन पत्रों आदि की समीक्षा की जाएगी इसी प्रकार यह प्रक्रिया आगे भी पुनरावृत्ति होती रहेगी।