Home राज्य छत्तीसगढ़ पूर्व विधायक भैयाराम को न्यायालय ने दोषमुक्त करार दिया, विधुत विभाग घेराव...

पूर्व विधायक भैयाराम को न्यायालय ने दोषमुक्त करार दिया, विधुत विभाग घेराव मामले में हुई थी 1 साल की सज़ा

7
पूर्व विधायक भैयाराम को न्यायालय ने दोषमुक्त करार दिया, विधुत विभाग घेराव मामले में हुई थी 1 साल की सज़ा

रवि भूतड़ा

बालोद। जिला एवं सत्र न्यायालय ने एक महत्वपूर्ण प्रकरण में फैसला लेते हुए संजारी बालोद विधानसभा के पूर्व विधायक भैयाराम सिन्हा को भारतीय दण्ड संहिता की धारा-448 के अपराध से दोषमुक्त घोषित किया है। जिससे समर्थकों में खुशी की लहर व्याप्त हैं। उल्लेखनीय हो कि बिजली कटौती व बिजली के बढ़े दामों के विरोध में तत्कालीन विधायक भैयाराम सिन्हा ने 13 अगस्त 2015 को बिजली कार्यालय बालोद का घेराव किया था।

जिसके बाद भैयाराम सिन्हा पर अनर्गल आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराकर न्यायालय के समक्ष मामला पेश किया था। उक्त मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने सुनवाई करते हुए भैयाराम सिन्हा को एक साल की सजा व एक हजार रूपये का जुर्माना अधिरोपित किया था। विचारण न्यायालय के दोषसिद्धि निर्णय के विरुद्ध माननीय जिला एवं सत्र न्यायालय में अपील की गई थी जहाँ आज शुक्रवार को भैयाराम सिन्हा को दोषमुक्त घोषित किया गया।

बता दे कि पूर्व विधायक भैयाराम सिन्हा की ओर से उक्त प्रकरण में पैरवी अधिवक्ता भेष कुमार साहू जी ने की थी। दोषमुक्त सिद्ध किए जाने के बाद पूर्व विधायक भैयाराम सिन्हा ने तत्कालिक भाजपा सरकार पर आरोप लगाया हैं कि अनर्गल आरोप लगाकर मेरे ऊपर कार्यवाही की गई थी, लेकिन मुझे न्यायालय के ऊपर भरोसा था, जिसकी वजह से आज मुझे दोषमुक्त किया गया हैं।