Home क्राइम चिटफंड कंपनी के फरार 4 डायरेक्टर गिरफ्तार, सीएम के निर्देश के बाद...

चिटफंड कंपनी के फरार 4 डायरेक्टर गिरफ्तार, सीएम के निर्देश के बाद कार्रवाई

103
चिटफंड कंपनी

रायपुर। रायपुर और महाराष्ट्र से दो-दो फरार चिटफंड डायरेक्टरों को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, यह कार्रवाई सीएम भूपेश बघेल की सख्ती के बाद की गई है। जानकारी के अनुसार रायपुर पुलिस ने गोल्ड इंफ्रावेंचर के 2 फरार डायरेक्टरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस कंपनी के खिलाफ धरसींवा के किसान सनद कुमार साहू ने डीडी नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी कि फरवरी-मार्च 2015 में कंपनी ने 6 साल में रकम दोगुना कर उससे 70 हजार रुपए निवेश कराए थे, लेकिन तय समय के बाद उन्हें रकम नहीं दी गई।

वहीं पुलिस ने चिटफंड कंपनी बीएन गोल्ड के डायरेक्टर अनिल शर्मा और आनंद निर्मलकर को महाराष्ट्र से पकड़ा गया है। बताया जाता है कि दोनों आरोपी बार-बार अपना ठिकाना बदल रहे थे। दोनों के खिलाफ प्रदेश के विभिन्न जिलों से 17 अपराध दर्ज हैं। उन्होंने मिलकर 21 करोड़ की ठगी की है। चिटफंड के प्रकरणों में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी व निवेशकों की धन वापसी के लिए एसपी दीपक कुमार झा ने निर्देश दिए हैं।

डायरेक्टरों के खातों को खंगाला जाएगा

चिटफंड कंपनियों की प्रापर्टी नीलाम और कुर्क करने कार्रवाई के बीच पुलिस अब उनका फोरेंसिक ऑडिट करेगी। फोरेंसिक ऑडिट से चिटफंड कंपनियों की गुप्त प्रापर्टी और शैल कंपनियों में किए गए निवेश का पता लगाएगी। पुलिस को शक है कि कई कंपनियों ने लोगों के पैसे शैल कंपनियों में इनवेस्ट किए हैं। इस वजह उन पैसों और प्रापर्टी का पता नहीं चल पा रहा है। इसमें एक-एक कंपनी और उसके डायरेक्टरों के खातों को खंगाला जाएगा। जरूरत पड़ने पर उनके करीबी रिश्तेदारों के खातों की भी जांच की जाएगी।