Home क्राइम रायपुर में तीन करोड़ की विदेशी सिगरेट के साथ चार को पकड़ा...

रायपुर में तीन करोड़ की विदेशी सिगरेट के साथ चार को पकड़ा गया

28
रायपुर में तीन करोड़ की विदेशी सिगरेट के साथ चार को पकड़ा गया

रायपुर। रायपुर से लगभग तीन करोड़ रुपए मूल्य की विदेशी सिगरेट की तस्करी करने के आरोप में चार लोगों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया है। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने बयान जारी कर बताया कि आरोपियों के पास से फ्रांस के पेरिस की 30 लाख सिगरेट मिली है। डीआरआई रायपुर इकाई को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक में भारी मात्रा में विदेशी सिगरेट ले जाई जा रही है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए संदिग्ध ट्रक की तलाशी ली गई, जिसमेें एचडीपी (हाई डेंसिटी पालिथीन) बैग में पैक पेरिस ब्रांड की तस्करी की गई सिगरेट जब्त की गई।

ट्रक चालक और सहकर्मी को सीमा शुल्क अधिनियम, 1962 की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया। अब तक इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उनको न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले भी डीआरआई रायपुर इकाई के अधिकारियों ने लगभग 4.16 लाख विदेशी सिगरेट जब्त की थी।

एक्सप्रेस ट्रेनों के जरिए गांजा, शराब व अन्य मादक पदार्थों की तस्करी हो रही है। रेलवे सुरक्षा बल की लगातार कार्रवाई के बाद भी इस पर अंकुश नही लग पा रहा है। बीते तीन माह में ही जीआरपी ने 25 से अधिक गांजा-शराब तस्करी के मामले पकड़ कर लाखों रुपये के मादक पदार्थ जब्त किया है। आरोपियों में ज्यादातर तस्कर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली और ओडिशा के हैं।