Home क्राइम महासमुंद में पैंगोलिन की तस्करी करने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

महासमुंद में पैंगोलिन की तस्करी करने के आरोप में चार लोग गिरफ्तार

95
पैंगोलिन की तस्करी

महासमुंद। जिले की पुलिस ने वन्य प्राणी पैंगोलिन की तस्करी करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक खल्लारी थाना क्षेत्र में पैंगोलिन की तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने डागेश्वर साहू (32), खोमन दीवान (40), ओमप्रकाश थवाईत (40) और रमेश मिश्रा (45) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को इस महीने की छह तारीख को खल्लारी क्षेत्र में पैंगोलिन की तस्करी करने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद पुलिस ने घेराबंदी कर वाहनों की तलाशी शुरू की। उन्होंने बताया कि इस दौरान पुलिस ने बोईर गांव के करीब एक वाहन को रोका और वाहन की तलाशी ली। पुलिस ने वाहन से एक पैंगोलिन बरामद किया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने जब वाहन में सवार धमतरी निवासी डागेश्वर साहू, महासमुंद निवासी खोमन दीवान, ओमप्रकाश थवाईत और रायपुर निवासी रमेश मिश्रा से पूछताछ की तब उन्होंने बताया कि खोमन दीवान ने सोरम-सिंघी और लोहार गांव के जंगल से पैंगोलिन को पकड़ा था। उसे बेचने के लिए उसने ओमप्रकाश के सहयोग से रमेश मिश्रा और डागेश्वर साहू से संपर्क किया। बाद में चारों एक वाहन में पैंगोलिन को लेकर ग्राहक की तलाश में रायपुर की ओर जा रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चारों आरोपियों को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।