Home राज्य छत्तीसगढ़ आज से कांग्रेस का किसान सम्मान यात्रा, पुनिया-सीएम भूपेश रवाना करेंगे 36...

आज से कांग्रेस का किसान सम्मान यात्रा, पुनिया-सीएम भूपेश रवाना करेंगे 36 किसान रथ

58
आज से कांग्रेस का किसान सम्मान यात्रा, पुनिया-सीएम भूपेश रवाना करेंगे 36 किसान रथ

रायपुर। छत्तीसगढ़ किसान कांग्रेस आज से किसान जोड़ो सम्मान यात्रा निकालने जा रही है। प्रदेश के सभी 90 विधानसभाओं के लिए 36 किसान रथ निकाली जा रही है। इस किसान रथ को प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

बताया गया है कि किसान सम्मान यात्रा रथ छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से गुजरेगी और लगभग 2500 किमी से अधिक की यात्रा में 90 विधानसभा के प्रत्येक नगर, गांवों एवं बूथों में पहुंचकर पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का संदेश और छत्तीसगढ़ सरकार की 36 जन कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचायेगी। दिसंबर में इस यात्रा का समापन होगा, जिसमें किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैरा शामिल होंगे।

जानकारी के अनुसार प्रदेश के प्रत्येक शहर और गांवों के बूथों में 36 किसान रथ के माध्यम से राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा का संदेश पहुंचाया जाएगा। इसमें छत्तीसगढ़ सरकार की 36 जन कल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने की भी पूरी तैयारी है। किसान सम्मान यात्रा का समापन दिसंबर में होगा, जिसमें किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखपाल सिंह खैरा शामिल होंगे। किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामबिलास साहू ने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार किसानों की सरकार हैं।