Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर चंद्रहासिनी विद्यापीठ चंद्रपुर के प्राचार्य एन.एस. पुनिया नवीन शिक्षा तकनीक हेतु ग्लोबल...

चंद्रहासिनी विद्यापीठ चंद्रपुर के प्राचार्य एन.एस. पुनिया नवीन शिक्षा तकनीक हेतु ग्लोबल एजुकेशन एंड स्किल समिट अवार्ड 2019 से सम्मानित

162
चंद्रहासिनी विद्यापीठ चंद्रपुर के प्राचार्य एन.एस. पुनिया

सक्ती। जांजगीर-चांपा जिले के महानदी के तट पर स्थित आदि शक्ति मां चंद्रहासिनी देवी की नगरी चंद्रपुर से लगे नव स्थापित चंद्रहासिनी विद्यापीठ चंद्रपुर अपनी नई संकल्पना और प्रयोगधर्मिता के कारण अनेक शिक्षाविदों को आकर्षित कर रही है। शाला के संस्थापक प्राचार्य के रूप में पद भार ग्रहण करने के बाद से ही शिक्षा विशेषज्ञ एन. एस. पुनिया चंद्रहासिनी विद्यापीठ में नवीनतम शिक्षा तकनीकी का प्रयोग कर विद्यार्थियों को विश्वस्तरीय शिक्षा देने का प्रयास कर रहे हैं।

उनके प्रयासों को राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा और पहचान तब मिली जब उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में टेक्नोलॉजी के अभिनव प्रयोगों के लिए ग्लोबल एजुकेशन एंड स्किल समिट अवार्ड 2019 प्रदान किया गया रॉयल प्लाजा कनॉट प्लेस दिल्ली मे आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह सम्मान एन एस पुनिया को देते हुए अति विशिष्ट अतिथियों मनप्रीत सिंह मन्ना (पूर्व निदेशक एआईसीटीई, एच आर डी मंत्रालय) आमोद कंठ ( पूर्व डी जी गोवा और अरुणाचल प्रदेश तथा वर्तमान अध्यक्ष घरेलू क्षेत्र कौशल परिषद) एवं ऋषिकेश जी( संचालन प्रमुख सीएससीई गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड) ने श्री पुनिया के योगदान की भूरी भूरी प्रशंसा की।

श्री पुनिया ने अपनी सफलता का सम्पूर्ण श्रेय चंद्रहासिनी विद्यापीठ के संस्थापक एवं संचालक गोविंद अग्रवाल को दिया है जिन्होंने उन्हें कार्य करने के लिए पूर्ण स्वतंत्रता दी और उनका उत्साह बढ़ाया, गोविंद अग्रवाल ने श्री पुनिया को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की है कि चंद्रपुर क्षेत्र की जनता को उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने के उनके स्वप्न को श्री पुनिया साकार करेंगे। भविष्य में चंद्रहासिनी विद्यापीठ से देश के अनेक प्रसिद्ध शिक्षा विशेषज्ञों के जुड़ने की संभावना है।