Home राज्य छत्तीसगढ़ सुकमा में सीआरपीएफ जवान को गार्ड ऑफ ऑनर, मुठभेड़ में हुए थे...

सुकमा में सीआरपीएफ जवान को गार्ड ऑफ ऑनर, मुठभेड़ में हुए थे शहीद

16
सुकमा में सीआरपीएफ जवान को गार्ड ऑफ ऑनर, मुठभेड़ में हुए थे शहीद

सुकमा। छत्‍तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित सुकमा जिले के भेज्जी में मंगलवार को नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ में बलिदान जवान प्रधान आरक्षक सुलेमान के पार्थिव शरीर को आज केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) 80 बटालियन में अधिकारियों ने गार्ड आफ आनर के साथ श्रद्धांजलि दी।

इसके बाद जवान के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ ग्रह ग्राम केरल भेजा गया। सुकमा जिले के भेज्जी थानाक्षेत्र में निर्माणाधीन डब्बाकोंटा कैंप पर नक्सलियों ने मंगलवार को देशी बम दागे और गोलीबारी की। जवानों ने डटकर मुकाबला किया। इस दौरान गोलीबारी की चपेट में आने से कोबरा बटालियन का एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि डब्बाकोंटा के निर्माणाधीन कैंप की सुरक्षा में कोबरा 202 बटालियन के जवान तैनात हैं। शाम 4.30 बजे नक्सलियों ने कैंप पर गोलीबाारी शुरू कर दी। उन्होंने राकेट लांचर से देशी बम भी दागे। जवानों ने भी पोजीशन ली और उनका मुकाबला किया। दोनों ओर से करीब 20 मिनट तक गोलीबारी होती रही। बाद में जवानों को भारी पड़ता देखकर नक्सली भाग खड़े हुए।

मुठभेड़ में अग्रिम पंक्ति में शामिल कोबरा बटालियन के प्रधान आरक्षक सुलेमान को गोली लग गई थी। उन्‍हें सीआरपीएफ फील्ड अस्पताल लाया गया जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। सुलेमान केरल के रहने वाले थे।