Home बड़ी ख़बर जापान में हगिबीस तूफान से बाढ़, 14 की मौत

जापान में हगिबीस तूफान से बाढ़, 14 की मौत

13
जापान

टोक्यो। जापान में 60 साल के सबसे ताकतवर तूफान हगिबीस ने भारी तबाही मचाई है। तेज हवाओं और भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ आ गई। इसकी चपेट में आकर अब तक करीब 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं 16 लोग लापता हैं। सिर्फ 24 घंटे के अंदर ही कुछ जगहों पर 93.5 सेंटीमीटर तक बारिश हुई। तूफान शनिवार को जापान के पूर्वोत्तर तट से टकराया था। चिबा, गुनमा, कनागावा और फुकुशिमा में सबसे ज्यादा तबाही हुई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, करीब 90 लोग घायल हैं।

। वहीं 16 लोग लापता हैं। सिर्फ 24 घंटे के अंदर ही कुछ जगहों पर 93.5 सेंटीमीटर तक बारिश हुई। तूफान शनिवार को जापान के पूर्वोत्तर तट से टकराया था। चिबा, गुनमा, कनागावा और फुकुशिमा में सबसे ज्यादा तबाही हुई है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, करीब 90 लोग घायल हैं। जापान, हगिबीस तूफान, बारिश

तेज बारिश के चलते राजधानी टोक्यो के आसपास ज्यादातर इलाकों में 16 फीट तक पानी भर गया है। टोक्यो से 50 किमी दूर कावागोए शहर में तो बाढ़ की वजह से एक वृद्धाश्रम में 260 लोग फंस गए। प्रशासन उन्हें नावों के जरिए बाहर निकालने में जुटा है। इसके अलावा नागानो की चिकुमा नदी में बारिश से रेलवे ब्रिज ढह गया। ज्यादातर इलाकों में ट्रेन सेवाओं को भी रोक दिया गया।