Home राज्य छत्तीसगढ़ सिलेंडर फटने से आधा दर्जन दुकानें जलकर खाक, 2 फायरकर्मी भी झुलसे

सिलेंडर फटने से आधा दर्जन दुकानें जलकर खाक, 2 फायरकर्मी भी झुलसे

10
सिलेंडर

बलौदाबाजार। जिले में आज सुबह आग लगने से करीब आधा दर्जन दुकानें जलकर खाक हो गई। आगजनी की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस कांस्टेबल और दो फायरकर्मी भी घायल हुए हैं। हादसे में तेज ब्लास्ट होने से कांस्टेबल का जबड़ा और अंगुली अलग हो गए। घायलों को इलाज के लिए रायपुर रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार कसडोल थाना क्षेत्र के नगर पालिका के पास ही गैस वेल्डिंग दुकान में आग लग गई। आग इतनी तेज थी की देखते ही देखते आस पास की करीब आधा दर्जन दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने पर पुलिस और फायरकर्मी मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने के दौरान एक दुकान में अचानक ब्लास्ट हो गया। इसकी चपेट में आकर पुलिस कांस्टेबल जीवन पाटले गंभीर रूप से घायल हो गए। इस दौरान दो फायरकर्मी भी झुलस गए हैं। उन्हें कसडोल के स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराया गया है।

थाना प्रभारी आशीष राजपूत ने बताया कि दुकान में रखे सिलेंडर में विस्फोट होने की आशंका है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। यह भी सामने नहीं आ सका है कि किस-किस की दुकानों में आग लगी थी। फिलहाल सारी दुकानें खाक हो गई हैं। हादसे को लेकर जांच की जा रही है।