Home क्राइम सुकमा में 5 लाख का इनामी हार्डकोर नक्‍सली पकड़ा गया, इन वारदातों...

सुकमा में 5 लाख का इनामी हार्डकोर नक्‍सली पकड़ा गया, इन वारदातों में था शामिल

36
सुकमा में 5 लाख का इनामी हार्डकोर नक्‍सली पकड़ा गया, इन वारदातों में था शामिल

सुकमा। जिले में जवानों ने आज सर्चिंग के दौरान हार्डकोर नक्सली को पकड़ लिया है। इस पर 5 लाख रुपए का इनाम भी घोषित था। इसके बाद जिला मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यलय में डीआइजी सीआरपीएफ अरविंद राय व एसपी सुनील शर्मा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि जिले के पोलमपल्ली थानाक्षेत्र के तोंगगुड़ा व उरलपल्ली इलाके में कुछ नक्सली एकत्रित हुए है। इसके बाद सीआरपीएफ 74 व जिला बल की सयुक्त पार्टी सर्चिंग के लिए रवाना हुई।

गोंदपल्ली व उरलम्पली में बीच जवानों को आता देख कुछ लोग भागने की कोशिश की जिसके बाद जवानों ने घेराबंदी की, जिसमे एक को पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर उसने अपनी पहचान मोहन केरलापाल एरिया कमेटी कमाण्डर चीफ के रूप में बताया और नक्सल संगठन में 13 सालों से सक्रिय होना बताया। उसने स्वीकार किया कि वो करीब 30 घटनाआंे में शामिल रहा। तलाशी ली गई तो उसके पास से भरमार बंदूक, पिट्ठू, डेटोनेटर, जिलेटिन रॉड समेत काफी सामग्री बरामद हुई। इस दौरान किरण चव्हाण, डीएन यादव मौजूद रहे।

एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि जिले में सुरक्षा बलों के द्वारा चलाए जा रहे सर्चिंग अभियान व पुना नर्काेम के कारण नक्सली पकड़े जा रहे है और कई नक्सली आत्म समपर्ण कर रहे है। हमारा प्रयास रहता है कि शासन की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाया जाए। लगातार नक्सलियों पर कार्रवाई की जा रही है। में नक्सलियों को अपील करना चाहूंगा कि वो हथियार छोड़कर मुख्यधारा से जुड़ जाए और शासन की योजनाओं का लाभ ले।