Home देश हाथरस दुष्कर्म मामलाः राहुल और प्रियंका हाथरस के लिए रवाना, पुलिस ने...

हाथरस दुष्कर्म मामलाः राहुल और प्रियंका हाथरस के लिए रवाना, पुलिस ने गांव सील किया

45
हाथरस दुष्कर्म मामला

नई दिल्ली। यूपी के हाथरस में युवकी के साथ दुष्कर्म और पीड़िता की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश कांगेस प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा हाथरस जा रहे हैं। उनकी कोशिश पीड़ित परिवार से मुलाकात करने की है। हालांकि पुलिस ने गांव को सील कर दिया है। मीडिया को भी नहीं आने दिया जा रहा है। राहुल और प्रियंका के काफिले के रास्ते पर कांग्रेस कार्यकर्ता हंगामा कर रहे हैं।

इससे पहले बलरामपुर से हैवानियत की खबर आ गई। यहां कॉलेज के लिए घर से निकली 22 साल की युवती के साथ दरिंदगी की गई। घटनाक्रम गैंसड़ी क्षेत्र का है। खबर है कि रेप के दौरान छात्रा की कमर और पैर तोड़ दिए थे। अस्लताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला है कि 22 वर्षीय छात्र सुबह 10 बजे बिमला विक्रम कॉलेज में बीकॉम प्रथम वर्ष में दाखिला कराने गई थी। रात करीब पौने आठ बजे बेटी विक्षिप्त हालत में घर पहुंची। मां ने दिनभर सम्पर्क करने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं हो सकी। बाद में उसकी मौत हो गई।

वहीं हाथरस केस में दुष्कर्म पीड़िता का अंतिम संस्कार रात में ही कर देने के विरोध में जिले में बुधवार को दिनभर बवाल मचा रहा। गुस्साया वाल्मीकि समाज सड़कों पर उतर आया। बाजार बंद करा दिए। जुलूस रोकने पर पुलिस पर पथराव किया। आधा दर्जन वाहन क्षतिग्रस्त कर दिए। बाइक फूंक दीं। प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच कई बार झड़पें हुईं। करीब एक घंटे तक चले इस उपद्रव के दौरान पूरे शहर में दहशत व्याप्त रही। पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़कर हालात काबू में किए। जिले की सीमाएं सील कर दी गई हैं।