Home राज्य छत्तीसगढ़ आय से अधिक संपत्ति मामले में अमन सिंह की याचिका पर हाईकोर्ट...

आय से अधिक संपत्ति मामले में अमन सिंह की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई, शासन ने पेश किया जबाब

22
अमन सिंह की याचिका

बिलासपुर। आय से अधिक संपत्ति मामले में हाईकोर्ट में आज पूर्व प्रमुख सचिव अमन सिंह व उनकी पत्नी यास्मीन सिंह की याचिका पर अंतिम सुनवाई हुई। एसीबी की तरफ से शासन ने जवाब पेश किया। बहस अधूरी रहने पर अब 4 अक्टूबर को मामले की सुनवाई होगी।

गौरतलब है कि अमन सिंह व उनकी पत्नी यास्मीन सिंह के खिलाफ एसीबी व ईओडब्ल्यू द्वारा दर्ज आपराधिक प्रकरण को चुनौती दी है। इस मामले में कोर्ट ने एसीबी से केस डायरी के साथ ही अमन सिंह के आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत करने को कहा था।

आय से अधिक संपत्ति के मामले में फंसे अमन सिंह ने अपनी याचिका के साथ एक आवेदन पत्र प्रस्तुत किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि उन्हें राजनीतिक षड़यंत्र के तहत फंसाया गया है। इस प्रकरण में कोर्ट ने एसीबी से जवाब मांगा था। सोमवार को प्रकरण की सुनवाई हुई, तब एसीबी ने जवाब प्रस्तुत किया। लेकिन इसमें एसीबी ने आपराधिक प्रकरण बनने व न बनने को लेकर कोई जवाब नहीं दिया है।

लिहाजा कोर्ट ने एसीबी को इस प्रकरण से संबंधित केस डायरी के साथ ही अमन सिंह की संपत्ति व आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत करने को कहा है। मालूम हो कि आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में प्रदेश के पूर्व प्रमुख सचिव सिंह के खिलाफ एसीबी व ईओडब्ल्यू ने कार्रवाई शुरू कर दी थी।