Home देश चक्रवात गुलाब के कारण ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटीय जिलों में...

चक्रवात गुलाब के कारण ओडिशा और आंध्र प्रदेश के तटीय जिलों में भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में भी अलर्ट

141
चक्रवात गुलाब

विशाखापट्‌टनम । चक्रवाती तूफान गुलाब रविवार शाम आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तट से टकराया। इसका असर अब झारखंड, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश पर भी नजर आ सकता है। भारतीय मौसम विभाग ने दक्षिणी छत्तीसगढ़, मराठवाड़ा, विदर्भ, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिणी ओडिशा, पश्चिमी मध्यप्रदेश और गुजरात में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। आंध्र प्रदेश के विशाखापट्‌टनम में साइक्लोन के असर से भारी बारिश हुई और घरों में पानी भर गया।

झारखंड के दक्षिणी और मध्‍य जिलों में भी बारिश हो सकती है। छत्तीसगढ़ में इसका असर जगदलपुर से 90 किमी दक्षिणपूर्व में दिखाई दे सकता है। उत्तरी आंध्र प्रदेश और उससे सटे दक्षिण ओडिशा के ऊपर चक्रवाती तूफान श्गुलाबश् रात 2.30 बजे उत्तरी आंध्र प्रदेश में कमजोर होकर डीप डिप्रेशन में बदल गया है। अब अगले 12 घंटे में यह धीरे-धीरे कमजोर होता जाएगा।

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम में तेज हवाओं के साथ रविवार शाम से ही बारिश शुरू हो गई थी। यहां तट के किनारे एक नाव तूफान से टकरा गई। इसमें 6 मछुआरे सवार थे। ये सभी नाव से तेज लहर के टकराने से समुद्र में गिर गए। इनमें से 2 की मौत हो गई। तीन सुरक्षित तट पर पहुंच गए और एक मछुआरा अब भी लापता है। यह हादसा मंडासा तट पर हुआ था।