Home राज्य छत्तीसगढ़ अम्बिकापुर के आसपास भारी बारिश, जशपुर में जनजीवन प्रभावित

अम्बिकापुर के आसपास भारी बारिश, जशपुर में जनजीवन प्रभावित

23
भारी बारिश

अम्बिकापुर। सावन भर बारिश ना होने के कारण किसान मुसीबत में थे किंतु भादो मास लगते ही रविवार सुबह से झड़ी लगी है। आसमान पर बादल छाए हुए हैं। रिमझिम बारिश से किसानों को उत्साहित कर दिया है। सरगुजा में रोपाई का काम अंतिम चरण पर चल रहा है।

अधिकांश किसानों ने धान की रोपाई कर ली है, जो पिछड़ गए थे वे रोपाई में पूरी ताकत झोंक चुके हैं, जिन किसानों ने धान की रोपाई कर दी थी यूरिया की टॉप ड्रेसिंग भी कर रहे हैं।

अभी तक धान की बुवाई हो चुकी है। कृषि विभाग का दावा है कि नदी नालों के किनारे जिनकी भूमि है वे शत प्रतिशत धान की खेती कर चुके हैं। दलहन तिलहन फसलों की स्थिति भी बेहतर है। कम बारिश के कारण मक्के की खेती भी इस बार अच्छी नजर आ रही हैं। कृषि उपसंचालक एमआर भगत के मुताबिक इस माह भर अच्छी बारिश हुई तो खेती सम्भल जाएगी।

जशपुर में मानसून की झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया है। हालांकि तेज बारिश से जनजीवन पर असर हुआ है। यहां रविवार तड़के करीब 4.00 बजे से ही बादल बरस रहे हैं। झमाझम बारिश से क्षेत्र का तापमान कम हो गया है। वातावरण में ठंडक घुल गई है और तेज हवा के साथ बारिश हो रही है। तेज बारिश के कारण सड़कों पर आवागमन प्रभावित हुआ है।