Home खेल क्रिकेट आईसीसी अवार्डः रोहित शर्मा चुने गए सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर, विराट कोहली को...

आईसीसी अवार्डः रोहित शर्मा चुने गए सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर, विराट कोहली को खेल भावना पुरस्कार

27
आईसीसी अवार्ड

दुबई। आईसीसी अवॉर्ड में भारतीय टीम का जलवा रहा। भारत के रोहित शर्मा को साल 2019 के लिए सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर चुना गया। भारतीय कप्तान विराट कोहली को वर्ल्ड कप में खेल भावना दिखाने के लिए स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। विराट को आईसीसी की साल की टेस्ट और वनडे टीमों का कप्तान भी चुना गया।

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया। उन्हें सर गारफील्ड सोबर्स अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर चुना गया। उन्होंने पिछले साल 59 टेस्ट विकेट लिए। त्वीपज ैंतउं का पिछले साल इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में जलवा रहा। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड 5 शतक लगाए थे। वे किसी वर्ल्ड कप में 5 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। उन्होंने पिछले साल वनडे में 7 शतक लगाए।

दीपक चाहर भी होंगे सम्मानित

तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच में 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे। उन्हें टी20 फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशाने को साल 2019 को सर्वश्रेष्ठ उभरता खिलाड़ी चुना गया। स्कॉटलैंड के काइल कोएत्जर एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द इयर चुने गए।