Home खेल क्रिकेट India vs South Africa : साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता, बैटिंग का...

India vs South Africa : साउथ अफ्रीका ने टॉस जीता, बैटिंग का फैसला

308
बैटिंग का फैसला

साउथहैम्पटन
अब से कुछ ही देर में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करने रोज बाउल मैदान पर उतरेगी। इस मैच में साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। साउथ अफ्रीकी टीम में हाशिम अमला की वापसी हुई है और टीम एक और अतिरिक्त स्पिनर के साथ आज खेल रही है।

साउथ अफ्रीका ने पहले दो मैचों में टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया था लेकिन भारत के खिलाफ मैच में उसने अपनी रणनीति बदली है। आज अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। अब देखना है क्या उनका यह दांव सफल रहेगा? 

आज के मैच में दोनों टीमों का प्लेइंग XI
टीम इंडिया: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, एमएस धोनी (WK), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह 

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डि कॉक (WK), हाशिम अमला, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रासी वैन डेन डुसेन, डेविड मिलर, जेपी ड्यूमनी, एंडिले फेहलुकवायो, क्रिस मॉरिस, कगिसो रबाडा, इमरान ताहिर, तबरेज शम्सी 

टूर्नमेंट में जहां भारतीय टीम का यह पहला मुकाबला है वहीं साउथ अफ्रीका का टीम तीसरा मुकाबला खेलेगी। साउथ अफ्रीका के लिए टूर्नमेंट की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और उसे वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा और इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ भी उसे मैच में हार मिली।