Home राज्य छत्तीसगढ़ मांगें नहीं मानी तो आज से नाराज तहसीलदार, नायब तहसीलदार करेंगे आंदोलन…जानिए...

मांगें नहीं मानी तो आज से नाराज तहसीलदार, नायब तहसीलदार करेंगे आंदोलन…जानिए पूरा मामला

55
तहसीलदार नायब तहसीलदार

रायपुर। नाराज तहसीलदार, नायब तहसीलदार आज से प्रदेश में काम बंद कर आंदोलन करेंगे। दरसअल, छत्तीसगढ़ कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा संघ ने रायगढ़ तहसील कार्यालय में लिपिकों और नायब तहसीलदार के साथ वकीलों द्वारा मारपीट करने के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आज प्रदेश भर के तहसीलदार, नायब तहसीलदार काम बंद कर राजधानी पहुंच रहे हैं। संघ ने घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने, सभी राजस्व न्यायालयों में सुरक्षा के लिए 1 से 4 गार्ड और एक मोहर्रिर की व्यवस्था करने की मांग की है।

इसके साथ ही चेतावनी दी है कि यदि मांगें न मानी गई तो आज से सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार सरकारी कामकाज बंद कर अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे। दरअसल, संघ का आरोप है कि रायगढ़ के अनुविभागीय कार्यालय एवं तहसील कार्यालय में लिपिकों के साथ वकीलों ने मारपीट और गाली गलौज की। इस दौरान बीच बचाव करने पहुंचे नायब तहसीलदार विक्रांत सिंह राठौर और कार्यपालिक दंडाधिकारी के साथ भी मारपीट की गई।

बता दें कि वकीलों और लिपिकों के बीच मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद भी दोषियों पर कार्रवाई नहीं हुई है, जबकि इस घटना को लेकर रायगढ़ के चक्रधर नगर थाने में एफआईआर भी दर्ज कराया गया है। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज तहसीलदार, नायब तहसीलदार ने मोर्चा खोल दिया है।