Home राज्य मुंबई में पहली बार इफ्तार देगा आरएसएस का ये संगठन, मुस्लिम संगठन...

मुंबई में पहली बार इफ्तार देगा आरएसएस का ये संगठन, मुस्लिम संगठन ने किया विरोध

251
iftar-party-first-time-in-mumbai

आरएसएस से जुड़ा संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच (एमआरएम) रमजान के मौके पर मुंबई में इफ्तार पार्टी आयोजित करने जा रहा है. ऐसा पहली बार है कि आरएसएस की तरफ से मुंबई में इफ्तार पार्टी रखी जा रही है. 4 जून को सहयाद्रि गेस्ट हाउस में आयोजित होने वाली इस पार्टी में 30 इस्लामिक देशों के राजनयिकों के अलावा मुस्लिम समुदाय के 200 से ज्यादा प्रतिष्ठित लोगों को भी आमंत्रित किया गया है. इसके अलावा दूसरे समुदायों से जुड़े 100 मेहमानों के भी इस आयोजन में शामिल होने की उम्मीद है.

एमआरएम के राष्ट्रीय संयोजक विराग पचपोरे के मुताबिक इस आयोजन का मकसद अल्पसंख्यक समाज के बीच आरएसएस के बारे में फैलाई गई भ्रांतियों को खत्म करना है. आरएसएस किसी समुदाय के खिलाफ नहीं है. सच्चाई यह है कि हम देश के सभी समुदायों के नागरिकों में शांति, सद्भाव और भाईचारे की भावना को प्रोत्साहित करना चाहते हैं.

लेकिन मुस्लिम समुदाय के कुछ ग्रुप RSS के इस इफ्तार पार्टी का विरोध भी कर रहे हैं, उनका कहना है कि जब तक RSS अपनी एंटी मुस्लिम पॉलिसीस को छोड़ नहीं देती तब तक मुसलमानों को ऐसे आयोजन से दूर रहना चाहिए.

राष्ट्रीय मुस्लिम मंच जो कि RSS का एक विंग है, जिसे इंद्रेश कुमार लीड कर रहे हैं उन्होंने मुम्बई के सरकारी गेस्ट हाउस सह्याद्रि में 4 जून को इफ्तार का कार्यक्रम रखा है, जिसका कुछ मुस्लिम संगठनो ने विरोध किया है और उनका कहना है कि वह इसमे शामिल नहीं होंगे. दूसरे भी इसमे शामिल न हो, इसके पीछे का कहना है कि 2019 में मुस्लिम वोटर्स को रिझाने के लिए बीजेपी ऐसा कर रही है, कभी लव जिहाद तो कभी गौहत्या के नाम पर मुस्लिमों को परेशान किया जाता है. यह इफ्तार पार्टी एक पाखंड है, इसमें इसलिए हम लोग शामिल नहीं होंगे.