Home क्राइम अवैध खननः ​​​​​​​बिलासपुर में सरपंच प्रतिनिधि और पूर्व सरंपच के बीच विवाद…जानिए...

अवैध खननः ​​​​​​​बिलासपुर में सरपंच प्रतिनिधि और पूर्व सरंपच के बीच विवाद…जानिए पूरा मामला

14
अवैध खनन

बिलासपुर। जिले में अवैध खनन को लेकर दो पक्षों में बवाल हो गया। इस दौरान जमकर लाठी-डंडे और तलवारें चली हैं। मारपीट में सरपंच प्रतिनिधि को भागकर जान बचानी पड़ी, वहीं पूर्व सरपंच के कान के पास फट गया। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर अवैध खनन रोकने पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने दोनों पक्षों से एफआईआर दर्ज कर ली है। मामला चकरभाटा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ब्रजेश दुबे ग्राम पंचायत कडार सरपंच के प्रतिनिधि हैं। उनको रात करीब 10 बजे भुसड़ीभाठा और गोकुल भाठा में अवैध रूप से मुरुम खनन किए जाने की सूचना मिली थी। इस पर वे मौके पर पहुंचे। आरोप है कि वहां गांव का ही पूर्व सरपंच अश्वनी मिश्रा अपने साथ राज कुमार दुबे, धमेंद्र वर्मा, मनीष दुबे व पुरूषोत्तम साहू से मिलकर अवैध उत्खनन करा रहे थे। इस पर ब्रजेश दुबे ने उन्हें इसके लिए मना किया।

इस पर आरोपियों ने लाठी, रॉड, तलवार से उनके ऊपर हमला कर दिया और पिटाई की। साथ ही धमकी दी कि पहले की ही तरह अवैध उत्खनन करते रहेंगे। बीच में आओगे तो जान से मार देंगे। पहले भी आरोपी उनसे गाली-गलौज कर चुके हैं और उनके कार्यकाल में हुए गबन की फाइल खोलने पर भी धमकी दी है। प्रतिनिधि का कहना है कि आरोपी राज कुमार दुबे और अश्वनी मिश्रा ने दो दिन पहले भी उन्हें धमकी दी थी। इसकी रिकॉर्डिंग उनके पास है।