Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा-यह...

रायपुर में यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा-यह संख्या बल नहीं, विचारधारा की लड़ाई है

23
रायपुर में यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने कहा-यह संख्या बल नहीं, विचारधारा की लड़ाई है

रायपुर। यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा आज रायपुर पहुंचे। मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि यह संख्या बल कि नहीं विचारधारा की लड़ाई है। केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा कि यह सरकार सरकारी एजेंसियों के दुरुपयोग का नंगा नाच कर रही है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही चिंता का विषय है कि आप अपने प्रतिद्वंद्वियों को दबाने के लिए सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोग जो अब मेरे साथ नहीं दिख रहे हैं उसकी एक वजह यह भी हो सकती है।

यशवंत सिन्हा ने कहा कि अभी जो भाजपा है वह वह भाजपा नहीं है, जिसमें मैं था। वह पार्टी पहले दल के भीतर फिर बाहर सहमति बनाने की कोशिश करती थी यहां सहमति का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार चाहती तो राष्ट्रपति के नाम पर सहमति बन सकती थी, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि यदि विपक्ष की तरफ से मैं 10वां नाम होता तो भी मैं चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो जाता।

इधर, एनडीए की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार आदिवासी नेत्री द्रौपदी मुर्मू को छत्तीसगढ़ से भाजपा के दो आदिवासी विधायकों ननकीराम कंवर और डमरूधर पुजारी के वोट मिलेंगे। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) ने भी द्रौपदी का समर्थन किया है। वहीं, बसपा के दो विधायक हैं, जो केंद्रीय नेतृत्व के निर्णय के आधार पर वोट करेंगे।