Home राज्य छत्तीसगढ़ भेंट मुलाकात में सीएम भूपेश ने चुटकी ली, कहा- फायदा तो बहू...

भेंट मुलाकात में सीएम भूपेश ने चुटकी ली, कहा- फायदा तो बहू को भी कुछ लाकर दो

46
भेंट मुलाकात में सीएम भूपेश ने चुटकी ली, कहा- फायदा तो बहू को भी कुछ लाकर दो

रायगढ़। भेंट मुलाकात अभियान में सीएम भूपेश बघेल आज रायगढ़ विधानसभा के ग्राम लोइंग पहुंचे। उन्होंने यहां भगवान श्री जगन्नाथ स्वामी मंदिर में पूजा-अर्चनाकर प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की। भेंट-मुलाकात को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने सभी को नवाखाई पर्व की बधाई दी। किसान बसन्त कुमार ने योजनाओं का लाभ मिलने पर प्रसन्नता जाहिर की और बताया कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की 94-94 हजार की दो किश्त मिल गई है। बिजली बिल में 9 हजार 194 रु की छूट मिली और 70 हजार का कर्जा माफ हुआ। इस बात पर मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि इतना फायदा हुआ तो बहू को भी कुछ लाकर दो !

भूपेश बघेल से बातचीत के दौरान निर्मला चौहान ने बताया कि राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा है लेकिन मिट्टी का तेल 100 रुपए लीटर मिल रहा, लगातार रेट बढ़ रहा है। इस पर खाद्य अधिकारी ने बताया कि मिट्टी तेल का रेट घटता-बढ़ता रहता है। पिछले महीने 102 रुपये था, इस माह 89 है। मुख्यमंत्री ने युवाओं की मांग पर कहा कि वे स्वयं लारा एनटीपीसी के अधिकारियों को निर्देश देंगे कि प्रभावित और योग्य लोगों को तत्काल रोजगार उपलब्ध कराएं।इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल एवं विधायक प्रकाश नायक भी उपस्थित थे।

कृषक के घर जमीन पर बैठकर भोजन किया

मुख्यमंत्री ने मंदिर दर्शन के बाद कृषक बहादुर सिदार के आमंत्रण पर उनके घर पहुंचे और जमीन पर बैठकर भोजन किया। भोजन में चावल, दाल सहित षडरस से युक्त 6 विभिन्न प्रकार की सब्जियों के साथ छौका लगा डुबकी भी परोसा गया। इन सब्जियों में लेथा खटाई, मटर पनीर, बड़ी टमाटर, भिंडी, मिक्स वेज और मखाना भाजी की सब्जी भी शामिल थीं।

मुख्यमंत्री बघेल का सिदार के परिजनों ने घर के मुख्यद्वार पर श्रीफल भेंट कर स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि क्षेत्र के कोलता समाज का लेथा खटाई एक खास व्यंजन है इसे समाज के हर विशिष्ट पर्व आदि कार्यक्रमों में जरुर शामिल किया जाता है।