Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसढ़ के कई शहरों में आयकर की कार्रवाई जारी, दस्तावेजों की जांच...

छत्तीसढ़ के कई शहरों में आयकर की कार्रवाई जारी, दस्तावेजों की जांच में जुटी टीम

26
छत्तीसढ़ के कई शहरों में आयकर की कार्रवाई जारी, दस्तावेजों की जांच में जुटी टीम

रायपुर। रायपुर और दुर्ग-भिलाई में ट्रांसपोर्टर, सराफा, बिल्डर और फाइनेंशियल कारोबारियों के यहां आयकर विभाग की टीम जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार जांच में अब तक तक सभी ठिकानों से लगभग 3 करोड़ रुपए नगद, प्रापर्टी के पेपर्स और ज्वेलरी मिली है। फिलहाल इनका मूल्यांकन किया जा रहा है। इसके साथ ही निवेश के दस्तावेज खंगाली जा रही है। सूत्रों के अनुसार कारोबारियों के बैंक लॉकरों का भी पता चला है। इन्हें अगले सप्ताह खोले जाने की संभावना है। इसके बाद इनकी भी जांच होगी। छापेमारी में 21 ठिकानों की जांच के बाद कुछ जगह से टीम लौट गई है।

जानकारी के अनुसार आयकर टीमें हीरापुर में आरके रोडवेज के सीमेंट कारोबार, रोज-बेरी रिसोर्ट कचना के आशीष अग्रवाल व नरेंद्र अग्रवाल, रोज-बेरी रिसोर्ट प्रा.लि. के ओडिशा के मुख्यालय, राजधानी में रिंगरोड नंबर 3 पर रिसोर्ट और पंडरी में होटल लैंडमार्क समेत मालिक सुनील अग्रवाल के स्वर्णभूमि स्थित घर पर जांच कर रही है। इनमें 160 आयकर अफसर व 70 सीआरपीएफ के सुरक्षा जवान शामिल हैं।

बता दें कि शुक्रवार को राजधानी के 19 और दुर्ग के 2 ठिकानों पर दबिश दी थी। हीरापुर में आरके रोडवेज, बंसल इंफ्रा देवेंद्र नगर, पंडरी, मोवा और दुर्ग-भिलाई के सप्लायर, फाइनेंसर व सराफा कारोबारी कमलेश बैद के दो परिसरों में जांच की गई। बंसल इंफ्रा के कार्यालय से भी कई दस्तावेज मिलने की जानकारी मिली है।