Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश के कई शहरों में आयकर के छापे, कोयला कारोबारियों के यहां...

प्रदेश के कई शहरों में आयकर के छापे, कोयला कारोबारियों के यहां दस्तावेजों की चल रही पड़ताल

19
प्रदेश के कई शहरों में आयकर के छापे, कोयला कारोबारियों के यहां दस्तावेजों की चल रही पड़ताल

रायपुर। प्रदेश में ईडी के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने कई शहरों में छापे मारे हैं। जानकारी के मुताबिक रायगढ़, कोरबा और रायपुर में आज सुबह आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी। बताया जा रहा है कि एक दिन पहले ही 50 लोगों की टीम राजधानी पहुंची थी। यह कार्रवाई कोयला कारोबार से जुड़े लोगों के घर पर की जा रही है। टीम ने सभी को घर से आने-जाने के लिए मना कर दयिा है। फिलहाल अभी दस्तावेजों की जांच की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार रायगढ़ में एनआर इस्पात के मालिक संजय अग्रवाल के ठिकानों पर जांच की जा रही है। साथ ही यहां के ही गजानंद नगर में कोयला कारोबारी राकेश शर्मा के घर भी कार्रवाई जारी है। दूसरी ओर, आयकर की दूसरी टीम रायपुर में लॉ विस्टा सोसायटी में रामगोपाल अग्रवाल के घर टीम जांच कर रही है। रिंटू सिंह, जय अम्बे ट्रांसपोर्टर के मालिक जोगेन्दर के भाई के घर में भी टीम दस्तावेज खंगाल रही है। हालांकि छापे में क्या मिला, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

गौरतबल है कि सितंबर में भी देश के कई राज्यों में आयकर विभाग ने छापेमार की कार्रवाई की थी। साथ ही छत्तीसगढ़ में भी आईटी की टीम ने बड़ी रेड की है. बड़ी संख्या में आयकर विभाग के अफसर रायपुर और रायगढ़ जिले पहुंचे थे। इस दौरान स्टील और शराब कारोबारियों के कार्रवाई की गई थी। रायपुर में शराब जुड़े कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया के घर छापा पड़ा था।