Home राज्य छत्तीसगढ़ जशपुर रियासत के कुमार दिलीप सिंग जूदेव की बहु श्रीमती संयोगिता युद्धवीर...

जशपुर रियासत के कुमार दिलीप सिंग जूदेव की बहु श्रीमती संयोगिता युद्धवीर जूदेव को मिला भारत ज्योति अवार्ड

168
जशपुर रियासत के कुमार दिलीप सिंग जूदेव की बहु श्रीमती संयोगिता युद्धवीर जूदेव को मिला भारत ज्योति अवार्ड

सक्ती। जशपुर रियासत के कुमार दिलीप सिंग जूदेव की बहु व पूर्व विधायक युद्धवीर सिंग जूदेव की धर्मपत्नी श्रीमती संयोगिता सिंग जूदेव को राजनैतिक, भाषण शाळा व सामाजिक क्षेत्र में बहुत कम उम्र में उल्लेखनीय कार्यों के लिये भारत ज्योति अवार्ड से सम्मानित किया गया। देश भर की नामचीन हस्तियों में राजनैतिक, भाषण शाळा व सामाजिक क्षेत्र में क्षेत्र की महिला श्रीमती संयोगिता सिंग जूदेव ने यह सम्मान हासिल किया।

विदित हो की नई दिल्ली में आयोजित समारोह में हर क्षेत्र की प्रतिभाओं को भारत ज्योति अवार्ड से नवाजा जाता है, इसी श्रृंखला में ही दिलीप सिंह जूदेव की बहु संयोगिता जूदेव को यह सम्मान मिलने की सूचना से ही जशपुर व प्रदेश भर के समर्थको में हर्ष व्याप्त है। श्रीमती संयोगिता को राजनैतिक, भाषण शाळा  व सामाजिक क्षेत्र में कम उम्र में उत्कृष्ट कार्य करने तथा सामाजिक क्षेत्र में लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिये यह सम्मान दिया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रमोद कोहली चीफ जस्टिस हाईकोर्ट सिक्किम ने संयोगिता जूदेव को प्रमाण पत्र व स्मृति चिह्न प्रदान किया।इस अवार्ड के मिलने से जशपुर जिले समेत छत्तीसगढ़ के लोगो में हर्ष  व्याप्त है जूदेव समर्थकों ने संयोगिता जूदेव की काफी अर्शे से क्षेत्र में सामाजिक कार्य करने और समाज में जागरूकता लाने के कार्य में जुटना बताया है, उन्होने कहा कि उन्हें यह सम्मान मिलना ही प्रदेश के लोगां व जशपुरवासियों के लिए गौरव की बात है।