Home खेल क्रिकेट भारत-न्यूजीलैंड मैच आज, लगातार तीसरी जीत पर टीम इंडिया की नजर

भारत-न्यूजीलैंड मैच आज, लगातार तीसरी जीत पर टीम इंडिया की नजर

178
भारत

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के 18वें मैच में भारत का मुकाबला गुरुवार को न्यूजीलैंड से नॉटिंघम में होगा। दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। भारत की नजर लगातार तीसरी जीत पर होगी। वहीं, न्यूजीलैंड की टीम जीत का चौका लगाना चाहेगी।

दोनों टीमें इस मैदान पर दूसरी बार आमने-सामने होंगी। पिछली बार 12 जून 1999 को न्यूजीलैंड ने भारत को पांच विकेट से हराया था।

भारतीय टीम इस मैच में अपने नियमित ओपनर शिखर धवन के बिना उतरेगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले मैच में उनके अंगूठे में चोट लग गई थी। धवन की जगह लोकेश राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए भेजा जाएगा।

भारत ने पिछले मैच में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराया

भारत ने टूर्नामेंट में अब तक दो मैच खेले हैं। दोनों में ही उसका मुकाबला मजबूत टीमों से हुआ। उसने पहले दक्षिण अफ्रीका और उसके बाद डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को हराया। वहीं, न्यूजीलैंड का सामना अपेक्षाकृत कमजोर टीमों से हुआ है। उसने श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज की है।

भारत वर्सेस न्यूजीलैंड हेड टू हेड

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 106 मैच हुए। इनमें भारतीय टीम 55 में जीती। न्यूजीलैंड को 45 मैच में सफलता मिली। एक मैच टाई रहा। वहीं, पांच मुकाबलों में नतीजा नहीं निकला। वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें आठवीं बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले न्यूजीलैंड चार और भारत तीन मुकाबलों में जीता।

मौसम और पिच रिपोर्ट

नॉटिंघम में गुरुवार को बारिश की संभावना है। पूरे मैच के दौरान बादल छाए रह सकते हैं। तापमान 11-12 डिग्री के आसपास रहेगा। पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। रन चेज के दौरान पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है।