Home खेल क्रिकेट दूसरा वनडे खेलने आज रायपुर पहुंचेंगी भारत-न्यूजीलैंड की टीमें, पढ़िए पूरा रूट...

दूसरा वनडे खेलने आज रायपुर पहुंचेंगी भारत-न्यूजीलैंड की टीमें, पढ़िए पूरा रूट मैप और पार्किंग की व्यवस्था

19
दूसरा वनडे खेलने आज रायपुर पहुंचेंगी भारत-न्यूजीलैंड की टीमें, पढ़िए पूरा रूट मैप और पार्किंग की व्यवस्था

रायपुर। शहीद वीर नारायण क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की तैयारी पूरी कर ली गई है। आज भारत और न्यूजीलैंड की टीमें रायपुर पहुंच जाएंगी और कल अभ्यास करेंगे मैच के दौरान कड़ी सुरक्षा रहेगी। सड़क से लेकर स्टेडियम के भीतर 1100 फोर्स की ड्यूटी लगाई है। मैच देखने वालों के लिए टिकट के आधार पर रूट तय कर दिया गया है। इसके साथ ही पार्किंग की व्यवस्था भी की गई है। जानकारी के अनुसार खिलाड़ी रायपुर के के होटल में रुकेंगे और यहीं से कल अभ्यास के लिए स्टेडियम जाएंगे।

भारतीय और न्यूजीलैंड की टीम को जीई रोड लाभांडी स्थित होटल कोर्टयार्ड मैरियट में ठहराया जाएगा। दोनों टीमें आज आएंगी। शुक्रवार को सुबह और शाम को दोनों टीम प्रैक्टिस करेगी। उनके लिए रूट तय किया गया है। वीआईपी और खिलाड़ियों के लिए अलग रूट तय किया गया है। उन्हें होटल से सेरीखेड़ी ओवरब्रिज से नवा रायपुर, कयाबांधा, कोटराभाटा चौक से सेंध तालाब चौक से होते हुए स्टेडियम जाएंगे। इसी रूट से वापस भी आएंगे।

ऐसा रहेगा रूट और पार्किंग की व्यवस्था

  • दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव की ओर से आने वाले दर्शक टाटीबंध से रिंग रोड-1, पचपेड़ी नाका चौक से होते हुए माना, तूता टर्निंग से होते हुए सांई अस्पताल पार्किंग से सेंध तालाब होते हुए स्टेडियम जाएं। सेंध तालाब के पास पार्किंग बनायी गयी है।
  • बस्तर, धमतरी, गरियाबंद की ओर से आने वाले अभनपुर, केंद्री से नया रायपुर होते हुए, सत्य साईं हास्पिटल पार्किंग एवं सेंध तलाब पार्किंग में आएंगे। वहां से पैदल स्टेडियम जाएंगे।
  • बिलासपुर व बलौदाबाजार की ओर से आने वाले रिंग रोड-2 से टाटीबंध होते हुए आएंगे। या फिर रिंग रोड-3 होते हुए मंदिर हसौद से परसदा स्टेडियम आएंगे। उनके लिए परसदा व कोसा में पार्किंग रहेगी।
  • महासमुंद, सरायपाली, बसना की ओर से आने वाले स्टेडियम टर्निंग से प्रवेश कर परसदा पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेंगे।
  • वीआईपी और कार पार्किंग वाले ही स्टेडियम कैंपस के पास गाड़ियां पार्क कर पाएंगे। बिना पास वालों को स्टेडियम के पास गाड़ी खड़ी करने नहीं दी जाएगी।