Home देश इस नंबर पर पहुंचा भारत, अब तक कोरोना के मामले 3 लाख...

इस नंबर पर पहुंचा भारत, अब तक कोरोना के मामले 3 लाख के पार…जानिए यह आंकड़ा कितने दिन में पहुंचा देश

21
कोरोना

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हालात बिगड़ रहे हैं। वहीं शुक्रवार को देश में कोरोना के मामले बढ़कर 3 लाख के पार हो गए। अब भारत दुनिया का चैथा देश है, जहां 3 लाख से ज्यादा लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। 30 जनवरी को देश में कोरोना का पहला मामला सामने आया था। इसके 110 दिनों बाद यानी 10 मई को यह संख्या बढ़कर एक लाख हुई। फिर रफ्तार में इतनी तेजी आ गई कि अगले 25 दिनों में आंकड़ा तीन लाख के पार हो गया।

राहत की बात यह है कि सवा सौ करोड़ की आबादी होने के बावजूद अन्य देशों के मुकाबले भारत में कोरोना की रफ्तार काफी धीमी है। अमेरिका में सबसे तेज 82 दिनों में तीन लाख से ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। भारत में यह आंकड़ा 135 दिन में पहुंचा। 6 मई को देश में कोरोना का आंकड़ा 50 हजार पर था। मतलब देश में संक्रमण की शुरुआत से लेकर 50 हजार मामले होने तक 98 दिन लगे। इसके बाद रफ्तार तेज हो गई।

अगले 50 हजार मामले महज 12 दिनों में सामने आए। फिर एक लाख से 1.5 लाख मामले होने में 8 दिन और 1.5 लाख से 2 लाख होने में 7 दिन लगे। अब हर पांच दिनों में 50 हजार मामले आ रहे हैं। 2 लाख से 2.5 लाख केस होने में 5 दिन और 2.5 लाख से 3 लाख केस होने में महज 5 दिन लगे।